1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. ब्लैकबेरी ने भारत में लॉन्‍च किया Evolve और Evolve X स्‍मार्टफोन, OnePlus और Huawei के फोन्‍स को देंगे टक्‍कर

ब्लैकबेरी ने भारत में लॉन्‍च किया Evolve और Evolve X स्‍मार्टफोन, OnePlus और Huawei के फोन्‍स को देंगे टक्‍कर

ब्‍लैकबेरी ने भारत में अपने लेटेस्‍ट स्‍मार्टफोन्‍स – Evolve और Evolve X को लॉन्‍च कर दिया है। ब्‍लैकबेरी के ये स्‍मार्टफोन्‍स यहां वनप्‍लस और हुवावे जैसी कंपनियों के मोबाइल फोन को कड़ी टक्‍कर देने वाले हैं

Written by: Manish Mishra [Published on:02 Aug 2018, 3:05 PM IST]
Blackberry Evolve Smartphone Launched in India- India TV Paisa

Blackberry Evolve Smartphone Launched in India

नई दिल्‍ली। ब्‍लैकबेरी ने भारत में अपने लेटेस्‍ट स्‍मार्टफोन्‍स – Evolve और Evolve X को लॉन्‍च कर दिया है। ब्‍लैकबेरी के ये स्‍मार्टफोन्‍स यहां वनप्‍लस और हुवावे जैसी कंपनियों के मोबाइल फोन को कड़ी टक्‍कर देने वाले हैं। ब्लैकबेरी Evolve की कीमत 24,990 रुपए और Evolve X की 34,990 रुपए है। ये दोनों स्‍मार्टफोन बिक्री के लिए एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजन इंडिया की साइट पर उपलब्ध होंगे। जिनमें से Evolve इस महीने के अंत तक और Evolve X मिड सितंबर तक उपलब्ध हो जाएगा।

ब्लैकबेरी Evolve X

ब्लैकबेरी Evolve X में 5.99 इंच का फुल HD प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेजोल्‍यूशन 2160×1080 पिक्सल्स है और इसपर 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा दी गई है। इसके साथ ही क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर, एड्रिनो 512 GPU, 6GB रैम और 64GB स्टोरेज क्षमता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2TB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक दोनों की सुविधा दी गई है। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में डॉल्बी एटमॉस टेक्नॉलॉजी का सपोर्ट दिया गया है।

ब्लैकबेरी Evolve X का कैमरा

ब्लैकबेरी Evolve X के कैमरा की बात करें तो Evolve X में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें कि 12MP का प्राइमरी सेंसर डुअल-टोन LED फ्लैश,  f/1.8 अपर्चर, सैमसंग S5K2L8 सेंसर के साथ है। वहीं इसमें सेकेंडरी सेंसर 13MP का दिया गया है जो सैमसंग S5K3M3 सेंसर और f/2.6 अपर्चर के साथ है। वहीं सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 16MP का कैमरा दिया गया है जोकि f/2.0 अपर्चर, वाइड एंगल सेल्फी मोड, बॉकेह इफेक्ट और स्टूडियो मोड की खूबी के साथ है। ये एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है।

इसमें 4000mAh क्षमता वाली बैटरी दी गई है जोकि क्विक चार्ज 3.0 व बूस्ट चार्ज के साथ है। कंपनी इसके साथ ब्लैकबेरी वायरलेस चार्जर भी साथ दे रही है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11 ac (2.4GHz / 5GHz), ब्लूटूथ 5 LE, GPS + GLONASS, USB 2.0 टाइप-C, USB OTG आदि हैं।

ब्लैकबेरी Evolve

ब्‍लैकबेरी Evolve की बात करें तो इस स्मार्टफोन में भी Evolve X की तरह ही 5.99 इंच का फुल HD प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेजोल्‍यूशन 2160×1080 पिक्सल्स है और इस पर 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा दी गई है। इसके साथ ही क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर, एड्रिनो 506 GPU, 4GB रैम और 64GB स्टोरेज क्षमता है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक दोनों की ही सुविधा दी गई है।

इसमें भी फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक दोनों की ही सुविधा दी गई है। इसके साथ ही इसमें 4000mAh क्षमता वाली बैटरी दी गई है जोकि क्विक चार्ज 3.0 व बूस्ट चार्ज के साथ है। मगर इसमें Evolve X की तरह वायरलेस चार्जिंग की सुविधा नहीं है। ये एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है।

ब्लैकबेरी Evolve का कैमरा

ब्लैकबेरी Evolve में भी डुअल कैमरा सैटअप दिया गया है जिसमें कि 13MP का प्राइमरी सेंसर और 13MP का सेकेंडरी टेलीफोटो लेंस डुअल टोन LED फ्लैश के साथ है। वहीं सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 16MP का कैमरा दिया गया है जोकि वाइड एंगल सेल्फी मोड, बॉकेह इफेक्ट और स्टूडियो मोड की खूबी के साथ है।

Web Title: ब्लैकबेरी ने भारत में लॉन्‍च किया Evolve और Evolve X स्‍मार्टफोन, OnePlus और Huawei के फोन्‍स को देंगे टक्‍कर
Write a comment