1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. भारत में लॉन्‍च हुआ Asus ROG फोन, गेम के शौकीनों के लिए है ये एक वरदान

भारत में लॉन्‍च हुआ Asus ROG फोन, गेम के शौकीनों के लिए है ये एक वरदान

आसुस ने गुरुवार को अपना पहला गेमिंग स्मार्टफोन ROG को भारत में लॉन्च किया। कंपनी ने इस साल जून में इस फोन पर से पर्दा उठाया था।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: November 29, 2018 13:12 IST
Asus ROG- India TV Paisa
Photo:ASUS ROG

Asus ROG

नई दिल्‍ली। आसुस ने गुरुवार को अपना पहला गेमिंग स्‍मार्टफोन ROG को भारत में लॉन्‍च किया। कंपनी ने इस साल जून में इस फोन पर से पर्दा उठाया था। आसुस का नया गेमिंग फोन सीधे शाओमी के ब्‍लैक शार्क और ब्‍लैक शार्क हेलो और रेजर फोन 2 को टक्‍कर देगा। ये दोनों फोन अभी भारत में लॉन्‍च होने वाले हैं।

आसुस ROG फोन की कीमत और उपलब्‍धता

आसुस ROG फोन के 8जीबी रैम व 128जीबी स्‍टोरेज वेरिएंट की कीमत 69,999 रुपए है। यह फोन फ्लिपकार्ट पर उपलब्‍ध होगा और इसकी बिक्री आज से ही शुरू हो गई है। ROG फोन के लिए एसेसरीज को जल्‍द ही कंपनी द्वारा उपलब्‍ध कराया जाएगा।

आसुस ROG फोन गेमिंग-केंद्रित हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर फीचर्स के साथ पेश किया गया है। इसका 802.11एड वीगिग ऑनलाइन गेम्‍स के लिए तेज कनेक्‍टिविटी प्रदान करता है। वीगिग डॉक एसेसरीज ROG फोन को लार्ज स्‍क्रीन के लिए कंटेंट को मिरर करने की अनुमति देता है, जो बिल्‍कुल क्रॉमकास्‍ट की तरह है।  

अधिक प्रभावी अनुभव के लिए आसुस ROG फोन में फ्रंट-फेसिंग स्‍पीकर्स और 4 यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं। इसमें अपना कूलिंग मैकेनिज्‍म है। इसमें 3डी वैपर-चैम्‍बर कूलिंग सिस्‍टम है जो डिवाइस के तापमान को नियंत्रित करता है। आसुस का दावा है कि इसका कूलिंग मैकानिज्‍म एक स्‍टैंडर्ड स्‍मार्टफोन सीपीयू की तुलना में क्‍लॉक स्‍पीड को 50 प्रतिशत तक तेज बनाता है।

स्‍पेशिफ‍िकेशंस

आसुस के इस नए डिवाइस में प्रीमियम फोन के तमाम टॉप-एंड फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 6.0 इंच 18:9 एमोलेड डिस्‍प्‍ले है, जो एचडीआर सपोर्ट के साथ है। क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से संचालित आसुस ROG फोन में 8जीबी रैम और ग्राफ‍िक्‍स के लिए एड्रेनो 630 है। यह फोन 512जीबी तक की स्‍टोरेज के साथ आता है।  

आसुस ROG फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 12एमपी और 8एमपी के सेंसर दिए गए हैं। इसमें 8 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा है। स्‍मार्टफोन में 4,000एमएएच की बैटरी है। सॉफ्टवेयर के मामले में ROG फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित आरओजी यूआई पर रन करता है।  

asus spec 1

asus spec 2

asus spec 3

Write a comment