1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. अगर अभी तक नहीं खरीदा है आपने आईफोन, तो हो जाइए तैयार एप्‍पल ला रही है ये सस्‍ता फोन

अगर अभी तक नहीं खरीदा है आपने आईफोन, तो हो जाइए तैयार एप्‍पल ला रही है ये सस्‍ता फोन

कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि एप्‍पल आईफोन एसई2 पर काम कर रही है। आपको बता दें कि एप्‍पल का एसई मॉडल अभी तक का सबसे सस्‍ता आईफोन है और यह उम्‍मीद की जा रही है कि इसकी कीमत भी ज्‍यादा नहीं होगी।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 20, 2018 13:02 IST
iphone se2- India TV Paisa

iphone se2

 

नई दिल्‍ली। आईफोन को खरीदना हर किसी का सपना है लेकिन इसकी बहुत अधिक कीमत इस सपने को पूरा करने की राह में सबसे बड़ी बाधा है। लेकिन अब यह सपना जल्‍द ही पूरा हो सकता है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि एप्‍पल आईफोन एसई2 पर काम कर रही है। आपको बता दें कि एप्‍पल का एसई मॉडल अभी तक का सबसे सस्‍ता आईफोन है और यह उम्‍मीद की जा रही है कि इसकी कीमत भी ज्‍यादा नहीं होगी। भारत में आईफोन एसई की अभी कीमत 19990 रुपए से लेकर 25990 रुपए तक है।

एप्‍पल ने बताया है कि वह कई सारे आईफोन मॉडल पर काम कर रही है और उसने इन मॉडलों को रूसी नियामक संगठन यूरेसियन इकोनॉमिक कमीशन (ईईसी) के साथ रजिस्‍टर्ड कराया है। इन रजिस्‍टर्ड मॉडल्‍स में से कुछ आईफोन एसई2 से संबंधित हैं, जिसके बारे में बहुत अधिक संभावनाएं व्‍यक्‍त की जा रही हैं। 

फ्रेंच वेबसाइट कोनसोमैक के मुताबिक, ईईसी डाटाबेस में एक नया रूसी भाषा में रेगूलेटरी फाइल किया गया है जिसमें बहुत सारे अनरिलीज्‍ड आईफोन के बारे में जानकारी दी गई है। विश्‍लेषकों का कहना है कि यह सभी मॉडल जल्‍द ही लॉन्‍च होने वाले हैं। रूस के कानून के मुताबिक ईईसी फाइलिंग में सभी कंपनियों को एनक्रिप्‍शन और/या क्रिप्‍टोग्राफि‍क टूल्‍स वाले उत्‍पादों को रजिस्‍टर कराने की आवश्‍यकता होती है।

19 फरवरी को ईईसी ने दो नए आईपैड के बारे में खुलासा किया था, जो सही साबित हुआ था। एप्‍पलने 27 मार्च को वाईफाई और एप्‍पल का 9.7 इंच आईपैड के सेल्‍यूलर वर्जन को लॉन्‍च किया। ऐसे में यह संभावना और मजबूत हो गई है कि एप्‍पल आईफोन के नए मॉडल मई या जून में लॉन्‍च हो सकते हैं।  उल्‍लेखनीय है कि आईफोन निर्माता एक ही प्रकार के आईफोन के लिए विभिन्‍न प्रकार के मॉडल नंबर्स का उपयोग करती है। आईफोन एक्‍स के लिए कंपनी ने ए1865, ए1901 और ए1902 मॉडल नंबर का उपयोग किया था। यह मॉडल नंबर आईफोन के कैरियर या जिस देश में इन्‍हें बेचा जाना है उस पर निर्भर करते हैं।

आईओएस 11 पर चलने वाले आईफोन के वर्जन को ए1920, ए1921, ए2097, ए2098, ए2099, ए2101, ए2103, ए2104, ए2105 और ए2106 मॉडल नंबर के साथ लिस्‍ट किया गया है। मैकरूमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक इनमें से कोई भी मॉडल नंबर एप्‍पल के मौजूदा स्‍मार्टफोन से संबंधित नहीं है इसका मतलब है कि ये सभी नए मॉडल हैं जो जल्‍द ही लॉन्‍च होंगे।

Write a comment