1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Apple iPhone XS और XS Max में है डुअल सिम और डुअल कैमरा फीचर, XR है सबसे सस्‍ता फोन

Apple iPhone XS और XS Max में है डुअल सिम और डुअल कैमरा फीचर, XR है सबसे सस्‍ता फोन

Apple ने आधिकारिक रूप से अपने 2018 के नए आईफोन प्रीमियम iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR को कैलीफोर्निया में आयोजित एक भव्‍य समारोह में लॉन्‍च किया। iPhone XS और iPhone XS Max डुअल सिम और डुअल स्‍टैंडबाय फंक्‍शनाल्‍टी को सपोर्ट करेंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 13, 2018 10:19 IST
apple new iphones- India TV Paisa
Photo:APPLE NEW IPHONES

apple new iphones

नई दिल्‍ली। Apple ने आधिकारिक रूप से अपने 2018 के नए आईफोन प्रीमियम iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR को कैलीफोर्निया में आयोजित एक भव्‍य समारोह में लॉन्‍च किया। iPhone XS और iPhone XS Max डुअल सिम और डुअल स्‍टैंडबाय फंक्‍शनाल्‍टी को सपोर्ट करेंगे। ये तीनों फोन भारत सहित दुनियाभर के तमाम बाजारों में 28 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्‍ध होंगे।   

प्रीमियम iPhone XS और XS Max अपग्रेडेड 12एमपी+12एमपी कैमरा और 2x ऑप्‍टीकल जूम के साथ आएंगे। इनमें एक उन्‍त ट्रू टोन क्‍वाड-एलईडी फ्लैश भी होगा। इन दोनों मॉडल के फ्रंट में  7एमपी आरजीबी कैमरा सेंसर होगा, जो एफ/2.2 अपर्चर के साथ आएगा। वहीं बजट iPhone XR में 12एमपी का सिंगल रिअर कैमरा होगा।

iPhone XS और iPhone XS Max 64जीबी, 256 जीबी और 512जीबी स्‍टोरेज वेरिएंट में उपलब्‍ध होगा। ये फोन स्‍पेस ग्रे, सिल्‍वर और नए गोल्‍ड कलर में आएंगे और इनकी कीमत भारत में क्रमश: 99,900 रुपए और 1,09,900 रुपए होगी। ये फोन भारत में एप्‍पल के ऑथोराइज्‍ड रिसेलर्स के जरिये उपलब्‍ध कराए जाएंगे।

सस्‍ते iPhone XR की कीमत 76,900 रुपए होगी। प्रीमियम iPhone XS को स्‍टेनलेस सर्जिकल स्‍टील से बनाया गया है और इसमें एज-टू-एज स्‍क्रीन होगी। iPhone XS और XS Max दोनों में ही एप्‍पल का नवीनतम ए12 बायोनिक चिपसेट लगाया गया है। इनमें 8-कोर डेडीकेटेड मशीन लर्निंग प्रोसेसर के साथ एक नया न्‍यूरल इंजन उपलब्‍ध कराया गया है।  

iPhone X में 5.8 इंच ओएलईडी डिस्‍प्‍ले है, जबकि iPhone XS में 6.5 इंच ओएलईडी स्‍क्रीन है। यह किसी भी आईफोन में अब तक की सबसे बड़ी स्‍क्रीन है। इन दोनों ही मॉडल में 3डी टच और एचडीआर दिया गया है। इन मॉडल में फेस आईडी को आईफोन एक्‍स की तुलना में और बेहतर बनाया गया है।

किफायती iPhone XR में लिक्विड रेटीना डिस्‍प्‍ले के साथ 6.1 इंच एलसीडी स्‍क्रीन है और इसकी बॉडी एल्‍यूमिनियम से बनी है। एप्‍पल ने अपनी नई वॉच सिरीज 4 को भी उन्‍नत हेल्‍थ फीचर्स के साथ लॉन्‍च किया है।  

Write a comment