1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. भारत में 99 रुपए प्रति माह में मिलेगी Apple TV+ व Apple Arcade सेवा, जानिए कब से होगी शुरू

भारत में 99 रुपए प्रति माह में मिलेगी Apple TV+ व Apple Arcade सेवा, जानिए कब से होगी शुरू

विश्लेषकों का अनुमान था कि इसकी मासिक दर 8 से 10 डॉलर होगी, लेकिन कंपनी ने सभी को हैरान करते हुए मासिक दर केवल 5 डॉलर प्रति माह रखने की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 11, 2019 13:46 IST
Apple TV+, Apple Arcade Start At INR 99 Per Month In India- India TV Paisa
Photo:APPLE TV+, APPLE ARCADE

Apple TV+, Apple Arcade Start At INR 99 Per Month In India

नई दिल्‍ली। एप्‍पल ने आखिरकार वीडियो स्‍ट्रीमिंग मार्केट में प्रवेश करने के लिए अपनी नई सेवा एप्‍पल टीवी प्‍लस को लॉन्‍च करने की तारीख का ऐलान कर दिया है। नेटफ्लिक्‍स, अमेजन और डिज्‍नी को टक्‍कर देने के लिए एप्‍पल 1 नवंबर, 2019 से एप्‍पल टीवी प्‍लस सर्विस को लॉन्‍च करने जा रही है।

एप्‍पल की वीडियो स्‍ट्रीमिंग सेवा दुनियाभर के 100 देशों में शुरू होगी। अमेजन प्राइम अभी केवल 15 देशों में ही उपलब्‍ध है। वहीं लॉन्‍च होने वाली डिज्‍नी प्‍लस सेवा शुरुआत में केवल 3 देशों में लॉन्‍च की जाएगी। लेकिन नेटफ्लिक्‍स एप्‍पल टीवी प्‍लस से आगे है, वह 190 देशों में अपनी सेवाएं दे रहा है।

एप्‍पल ने एप्‍पल टीवी प्‍लस नाम से ऑनलाइन स्‍ट्रीमिंग क्षेत्र में उतरने की घोषणा की है। विश्‍लेषकों का अनुमान था कि इसकी मासिक दर 8 से 10 डॉलर होगी, लेकिन कंपनी ने सभी को हैरान करते हुए मासिक दर केवल 5 डॉलर प्रति माह रखने की घोषणा की है। नेटफ्लिक्‍स की मासिक दर 13 डॉलर है। एप्‍पल के साथ ही नवंबर से वाल्‍ट डिज्‍नी भी ऑनलाइन स्‍ट्रीमिंग में उतर रही है। वाल्‍ट डिज्‍नी के प्‍लान की मासिक दर 7 डॉलर होगी।

भारत में 99 रुपए प्रति माह में शुरू होगी Apple TV+

एप्‍पल ने घोषणा की है कि एप्‍पल टीवी प्‍लस सेवा भारत में 1 नवंबर से उपलब्‍ध होगी और इसका मासिक शुल्‍क 99 रुपए प्रति माह होगा। यह सेवा आईफोन, आईपैड, एप्‍पल टीवी, आईपॉड टच, मैक और अन्‍य प्‍लेटफॉर्म पर एप्‍पल टीवी एप के जरिये उपलब्‍ध होगी। 7 दिन के फ्री ट्रायल के साथ इसे ऑनलाइन tv.apple.com पर भी देखा जा सकेगा। कंपनी द्वारा नए लॉन्‍च किए गए आईफोन, आईपैड और मैकबुक के साथ एप्‍पल टीवी प्‍लस का एक साल का सब्‍सक्रिप्‍शन फ्री दिया जाएगा। फैमिली शेयरिंग के जरिये सिंगल एप्‍पल टीवी प्‍लस सब्‍सक्रिप्‍शन को 6 फैमिली मेंबर्स के बीच शेयर किया जा सकेगा।

19 सितंबर से भारत में शुरू होगी एप्‍पल आर्केड सेवा

एप्‍पल टीवी प्‍लस के साथ ही भारत में बहुप्रतीक्षित एप्‍पल आर्केड सेवा भी उपलब्‍ध कराई जाएगी। इसे आधिकारिक तौर पर 19 सितंबर को 150 से अधिक देशों में लॉन्‍च किया जाएगा। भारत में यह सेवा 99 रुपए प्रति माह के शुल्‍क पर उपलब्‍ध होगी। एप्‍पल आर्केड एक माह के फ्री ट्रायल के साथ आएगा। एप्‍पल आर्केड एक गेम प्‍लेटफॉर्म है, जहां यूजर्स को 100 से ज्‍यादा नए और एक्‍सक्‍लूसिव गेम्‍स होंगे, जो सभी एप्‍पल डिवाइस पर उपलब्‍ध होंगे। कंपनी ने कहा है कि कैटालॉग को समय-समय पर अपडेट और एक्‍सपेंड किया जाएगा।

Write a comment