1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Apple का एनुअल ईवेंट आज रात 10.30 बजे से, लॉन्‍च हो सकते हैं ये शानदार गैजेट्स

Apple का एनुअल ईवेंट आज रात 10.30 बजे से, लॉन्‍च हो सकते हैं ये शानदार गैजेट्स

कैलिफोर्निया के कूपर्टीनो में मौजूद अपने एप्पल पार्क कैंपस में कंपनी 12 सितंबर को भारतीय समय के अनुसार, रात 10.30 बजे एप्‍पल ईवेंट आयोजित करने जा रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 12, 2018 10:05 IST
Apple- India TV Paisa

Apple

नई दिल्‍ली। एप्‍पल के एनुअल ईवेेंंट का इंतजार तो सभी को होता है। इस साल का एप्‍पल ईवेंट आज कैलिफोर्निया के कूपर्टीनो में मौजूद एप्पल पार्क कैंपस में आयोजित होगा।भारतीय समय के अनुसार, रात 10.30 बजे एप्‍पल ईवेंट आयोजित करने जा रही है। इस इवेंट में कंपनी कौन-कौन से नए प्रोडक्‍ट लॉन्‍च करेगी इसका खुलासा तो नहीं हुआ है, लेकिन ऐसी संभावना है कि इवेंट के दौरान कंपनी आईफोन के तीन नए मॉडल को पेश कर सकती है। माना जा रहा है कि कंपनी आईफोन एक्‍स का एडवांस वर्जन आईफोन एक्‍सएस, एक्‍स प्‍लस के साथ आईफोन का किफायती वर्जन भी लॉन्‍च कर सकती है। 

सूत्रों के मुताबिक आईफोन एक्सएस में 5.8 इंच का OLED डिस्प्ले मिल सकता है। वहीं एक्‍स प्‍लस में 6.5 इंच का OLED पैनल मिल सकता है। एप्पल का तीसरा मॉडल किफायती हैंडसेट होगा इसमें आपको 6.1 इंच की एलसीडी स्क्रीन मिल सकती है। नए आईफोन में भी आईफोन एक्‍स की तरह नॉच और एज-टू-एज डिस्प्ले मिल सकता है। खास बात यह है कि एप्‍पल इस बार डुअल सिम वाला फोन भी लॉन्‍च कर सकती है।

सबसे बड़ा आईफोन हो सकता है लॉन्‍च

6.5 इंच वेरिएंट कंपनी का अभी तक का सबसे बड़ा आईफोन होगा। 5.8 इंच वेरिएंट का कोडनेम है D32। हैंडसेट में प्रोसेसर और कैमरा में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। एप्पल के तीसरे किफायती वेरिएंट का कोडनेम है N84। यह वेरिएंट दिखने में Apple iPhone X की तरह होगा और ग्राहक इस वेरिएंट को कई कलर वरिएंट में खरीद पाएंगे। यह स्मार्टफोन 6.1 इंच की ओलेडे नहीं बल्कि एलसीडी स्क्रीन के साथ आएगा।

पहली बार डुअल सिम से लैस हो सकता है आईफोन

इस बार माना जा रहा है कि पहली बार आईफोन डुअल सिम के साथ आ सकता है। संभावना है कि तीन में से कम से कम एक मॉडल में डुअल-सिम कनेक्टिविटी हो। सॉफ्टवेयर की बात करें तो नए आईफोन में यूजर मेल और कलेंडर की तरह कटेंट को साइड-बॉय-साइड देख सकेंगे।

Write a comment