1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. एप्‍पल के इस नए आईफोन में होगा एक नया और खास फीचर, एक नहीं होंगी दो-दो स्‍क्रीन

एप्‍पल के इस नए आईफोन में होगा एक नया और खास फीचर, एक नहीं होंगी दो-दो स्‍क्रीन

एप्‍पल को डुअल डिस्‍प्‍ले के लिए पेटेंट हासिल हो चुका है और अब मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि भविश्‍य के मैकबुक या आईपैड में कीबोर्ड के स्‍थान पर एक दूसरी स्‍क्रीन हो सकती है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: February 28, 2018 15:53 IST
apple iphone - India TV Paisa
apple iphone

नई दिल्‍ली। एप्‍पल को डुअल डिस्‍प्‍ले के लिए पेटेंट हासिल हो चुका है और अब मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि भविश्‍य के मैकबुक या आईपैड में कीबोर्ड के स्‍थान पर एक दूसरी स्‍क्रीन हो सकती है।

एप्‍पल के एक इनसाइडर ने रिपोर्ट दी है कि यूएस पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफि‍स ने एप्‍पल को डुअल डिस्‍प्‍ले इक्विपमेंट विथ एनहांस्‍ड विजिबिलिटी एंड सपरेस्‍ड रिफलेक्‍शन नाम ने पेटेंट को मंजूरी दे दी है।  

पेटेंट के लिए दाखिल किए गए दस्‍तावेज के मुताबिक एक ऐसा डिवाइस होगा जिसमें एक दूसरे डिस्‍प्‍ले का उपयोग डायनामिक कीबोर्ड के रूप में किया जाएगा। दि वर्ज के मुताबिक पेंटेंट दस्‍तावेज में यह भी उल्‍लेख किया गया है कि दोनों स्‍क्रीनों का एक-दूसरे पर रिफलेक्‍शन को कम करने के लिए पोलाराइजर्स का भी उपयोग किया जाएगा। यह एक समझदारी वाला कदम होगा जिससे एप्‍पल के डुअल स्‍क्रीन वाला डिवाइस बनाने की समस्‍या का समाधान हो जाएगा।

यहां उल्‍लेखनीय है कि पेटेंट दस्‍तावेजों में यह स्‍पष्‍ट किया गया है कि इस कार्यान्‍वयन का उद्देश्‍य एक एक्‍सेसरीज बनाने का नहीं है जो कि दो आईपैड को आपस में जुड़ने की अनुमति देगा, जिसमें एक कीबोर्ड की तरह काम करेगा। पेटेंट आवेदन से जुड़े विवरण में विस्तार और स्‍पष्‍ट रूप से यह बताया गया है कि एक स्‍क्रीन ओएलईडी डिस्‍प्‍ले होगी, जबकि दूसरी एलसीडी स्‍क्रीन होगी।

Write a comment