1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Apple के पहले 5G iPhone के बारे में हुआ बड़ा खुलासा, बाजार में आते ही बढ़ जाएगी कंपनी की बिक्री

Apple के पहले 5G iPhone के बारे में हुआ बड़ा खुलासा, बाजार में आते ही बढ़ जाएगी कंपनी की बिक्री

टीएफ इंटरनेशनल सिक्यूरिटीज एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने कहा कि एप्पल आपूति जोखिम को कम करने, लागत घटाने और बेहतर मोलभाव के लिए क्वालकॉम और सैमसंग से 5जी चिपसेट खरीदेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 23, 2019 15:14 IST
Apple's 5G iPhones- India TV Paisa
Photo:APPLE'S 5G IPHONES

Apple's 5G iPhones to sport Qualcomm, Samsung chips

नई दिल्‍ली। एप्‍पल एक्‍सपर्ट और भविष्‍यवक्‍ता मिंग-ची कुओ के अनुसार एप्‍पल द्वारा अपना पहला 5G आईफोन 2020 में लॉन्‍च करने की संभावना है और इसमें क्‍वालकॉम व सैमसंग के चिपसेट का उपयोग किया जाएगा। कुओ ने कहा है कि दो साल में 5जी फोन की बिक्री का आंकड़ा 19.5 से 20 करोड़ यूनिट तक पहुंच जाएगा।  

अप्रैल की शुरुआत में, एप्‍पल और क्‍वालकॉम ने पेटेंट व लाइसेंसिंग को लेकर पिछले काफी समय से चली आ रही कानूनी लड़ाई का निपटान कर लिया है। सीएनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक इस समझौते के तहत एप्‍पल ने क्‍वालकॉम से चिपसेट खरीदने की सहमति दी है।

टीएफ इंटरनेशनल सिक्‍यूरिटीज एनालिस्‍ट मिंग-ची कुओ ने कहा कि हमें उम्‍मीद है कि एप्‍पल आपूति जोखिम को कम करने, लागत घटाने और बेहतर मोलभाव के लिए क्‍वालकॉम और (एमएम वेव मार्केट के लिए) सैमसंग (सब-6गीगाहर्ट्ज बाजार के लिए) 5जी चिपसेट खरीदेगी। कुओ के मुताबिक 5जी आईफोन के आने के बाद बाजार में अपग्रेड और नई खरीद की लहर पैदा हो सकती है, विशेषकर हाई-एंड मॉडल्‍स के लिए।

आईफोन बिक्री के मामले में एप्‍पल के लिए 2015 अभी तक का सबसे बेहतर साल रहा है। इस साल कंपनी ने लगभग 23.1 करोड़ स्‍मार्टफोन बेचे थे। इसके बाद बिक्री में लगातार गिरावट आई। कंपनी ने 2018 में 21.7 करोड़ आईफोन बेचे हैं।

कुओ ने कहा कि 5जी आईफोन आने के बाद 2020 की दूसरी छमाही में हमें हाई-एंड आईफोन मॉडल्‍स में भारी रिप्‍लेसमेंट डिमांड आने की उम्‍मीद है। हमें उम्‍मीद है कि 2019 में आईफोन की कुल बिक्री 18.2 करोड़ से लेकर 19.2 करोड़ यूनिट और 2020 में 19.5 करोड़ से लेकरि 20 करोड़ यूनिट रहेगी।

उन्‍होंने कहा कि एप्‍पल 2019 आईफोन मॉडल में शामिल होने वाले प्र‍िंटेड सर्किट बोर्ड को रिडिजाइन कर रही है और इसमें एक नए तरह के मैटेरियर का इस्‍तेमाल कर रही है ताकि बड़ी बैटरी के लिए जगह बनाई जा सके। इसके अलावा आईफोन 2019 मॉडल में कैमरा को बेहतर बनाने पर भी काम कर रही है।

कुओ ने कहा कि 2019 में लॉन्‍च होने वाले नए आईफोन में फ्रंट कैमरा 7 मेगापिक्‍सल के बजाये 12 मेगापिक्‍सल का हो सकता है। इसके अलावा आने वाले 6.5 इंच और 5.8 इंच ओएलईडी आईफोन में एक नया सुपर-वाइड 12 मेगापिक्‍सल लेंस के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा।

Write a comment
bigg-boss-13