1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Intel के 5G मोडेम कारोबार को खरीद सकती है Apple, 1 अरब डॉलर में होगा सौदा

Intel के 5G मोडेम कारोबार को खरीद सकती है Apple, 1 अरब डॉलर में होगा सौदा

इंटेल के सीईओ बॉब स्वान ने यह स्पष्ट किया था कि एप्पल समझौते के बाद हमारा मोडेम कारोबार अलाभकारी हो गया है, क्योंकि एक ग्राहक के रूप में एप्पल के बिना हमारे पास आगे का कोई रास्ता नहीं है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 23, 2019 11:53 IST
Apple reportedly in talks to buy Intel’s 5G modem business for $1 billion- India TV Paisa
Photo:APPLE REPORTEDLY IN TALKS

Apple reportedly in talks to buy Intel’s 5G modem business for $1 billion

सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी एप्पल चिप के मामले में आत्मनिर्भर बनने के लिए इंटेल के 5जी मोडेम चिप कारोबार को खरीदने के लिए बातचीत कर रही है। वॉलस्ट्रीट जर्नल ने सोमवार को इसकी खबर दी। खबर में कहा गया है कि यह सौदा 1 अरब डॉलर में होगा और इसकी आधिकारिक घोषणा अगले हफ्ते हो सकती है।

इंटेल ने अप्रैल में 5जी मोडेम कारोबार से बाहर निकलने की घोषणा की थी। उसने यह कदम एप्‍पल का क्‍वालकॉम के साथ समझौता होने के बाद उठाया था। इस समझौते के तहत एप्‍पल ने दोबारा से अपने फोन में क्‍वालकॉम के मॉडम इस्‍तेमाल करेगी। इंटेल के सीईओ बॉब स्‍वान ने यह स्‍पष्‍ट किया था कि एप्‍पल समझौते के बाद हमारा मोडेम कारोबार अलाभकारी हो गया है, क्‍योंकि एक ग्राहक के रूप में एप्‍पल के बिना हमारे पास आगे का कोई रास्‍ता नहीं है।

एप्पल पिछले कुछ समय से क्वालकॉम पर अपनी निर्भरता कम करने तथा स्मार्टफोन की क्षमता बढ़ाने के लिए मोबाइल चिप इकाई में निवेश कर रही है। इंटेल ने भी इस साल की शुरुआत में कहा था कि वह स्मार्टफोन के चिप के मामले में प्रतिस्पर्धा से बाहर निकलने की कोशिश कर रही है। उल्लेखनीय है कि एप्पल और क्वालकॉम के बीच रॉयल्टी को लेकर करीब दो साल तक कानूनी विवाद चल चुका है। 

Write a comment