1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. आईफोन धीमा पड़ने के लिए एप्‍पल ने मांगी माफी, बैटरियों पर ऑफर किया डिस्‍काउंट

आईफोन धीमा पड़ने के लिए एप्‍पल ने मांगी माफी, बैटरियों पर ऑफर किया डिस्‍काउंट

आईफोन के पुराने मॉडलों के धीमे पड़ जाने की शिकायतों पर इसे बनाने वाली कंपनी एप्‍पल ने सार्वजनिक माफी मांगी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 29, 2017 13:16 IST
Apple iPhone- India TV Paisa
Photo:PTI Apple iPhone

नई दिल्‍ली। आईफोन के पुराने मॉडलों के धीमे पड़ जाने की शिकायतों पर इसे बनाने वाली कंपनी एप्‍पल ने सार्वजनिक माफी मांगी है। साथ ही कंपनी ने अपने कुछ हैंडसेटों की बैटरी को रियायती कीमत पर बदलने का भी विकल्प दिया है। एप्‍पल  की ओर से यह जवाब उसके कई आईफोन ग्राहकों द्वारा नाराजगी जाहिर किए जाने और कईयों के कानूनी वाद दायर किए जाने के बाद सामने आया है। बैटरी संबंधी शिकायतों के आने के बाद यह चिंता उपजी है कि कंपनी जानबूझकर ऐसा कर रही है ताकि ग्राहकों पर फोन के मॉडल को अपग्रेड करने का दबाव बनाया जा सके। 

अपनी वेबसाइट पर कंपनी ने ग्राहकों को दिए जवाब में कहा, ‘‘ हम जानते हैं कि आपमें से कुछ को लगता है कि एप्‍पल ने भरोसा तोड़ा है। हम इसके लिए माफी मांगते हैं। हम हमेशा चाहते हैं कि हमारे ग्राहक आईफोन को जब तक चाहें तब तक इस्तेमाल कर सकें। हमें गर्व है कि एप्‍पल के उत्पाद अपने टिकाऊपन के लिए जाने जाते हैं और उनका मूल्य भी हमारी प्रतिस्पर्धी कंपनियों के उत्पादों के मुकाबले ज्यादा समय तक बना रहता है।’’ 
एप्‍पल ने कहा कि आईफोन 6 और उससे ऊपर के मॉडल जो वारंटी से बाहर हैं वह उनकी बैटरी को रियायती दर पर बदलेगी। इनकी कीमत 79 डॉलर के मुकाबले 29 डॉलर होगी। यह काम जनवरी से दिसंबर 2018 तक किया जाएगा। इसी के साथ कंपनी इन फोनों के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट भी लाएगी ताकि उसके ग्राहकों को सुविधा हो सके। 

Write a comment