1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Apple कर सकता है 12 सितंबर को अपने नए iPhone 8 को लॉन्‍च, iPhone 7 के अपडेटेड वर्जन भी आएंगे साथ में

Apple कर सकता है 12 सितंबर को अपने नए iPhone 8 को लॉन्‍च, iPhone 7 के अपडेटेड वर्जन भी आएंगे साथ में

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Apple के अपने अगले फ्लैगशिप डिवाइस iPhone 8 को 12 सितंबर को लॉन्‍च करने की उम्‍मीद है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: August 29, 2017 13:51 IST
Apple कर सकता है 12 सितंबर को अपने नए iPhone 8 को लॉन्‍च, iPhone 7 के अपडेटेड वर्जन भी आएंगे साथ में- India TV Paisa
Apple कर सकता है 12 सितंबर को अपने नए iPhone 8 को लॉन्‍च, iPhone 7 के अपडेटेड वर्जन भी आएंगे साथ में

सैन फ्रांसिस्‍को। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Apple के अपने अगले फ्लैगशिप डिवाइस iPhone 8 को 12 सितंबर को लॉन्‍च करने की उम्‍मीद है। वॉल स्‍ट्रीट जनरल की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी तीन नए डिवाइस- iPhone 7 और 7 Plus के अपडेटेड वर्जन के साथ iPhone 8 –को लॉन्‍च कर सकती है। आईफोन 7 के अपडेटेड वर्जन को iPhone 7S  और iPhone 7S Plus का नाम दिया जाएगा।

फोर्ब्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 8 का मॉडल सैमसंग के गैलेक्‍सी एस8 और गैलेक्‍सी एस8 प्‍लस से मिलता जुलता है। इसका आकार चारों ओर से 4एमएम कम किया गया है और इसमें एक रिअर कैमरा भी दिया गया है। आईफोन 8 में रिअर डुअल कैमरा सिस्‍टम पहले की तुलना में बहुत बेहतर है।

आईफोन 8 के सभी डिसप्‍ले फ्रंट में होंगे और इसका फिंगरप्रिंट स्‍कैनर पीछे की तरह होगा। आईफोन8 में टच आईडी को पीछे की तरफ एप्‍पल लोगो के ठीक नीचे दिया गया है। जहां तक आईफोन 7 और आईफोन 7प्‍लस के अपडेटेड वर्जन की बात हैं, इनके डमी मॉडल देखकर यह लगता है कि इन फोन में वायरलेस चार्जिंग फीचर को शामिल किया जा सकता है।

विश्‍लेषकों का अनुमान है कि उम्‍मीद से बहेतर आईपैड और आईफोन की बिक्री के चलते आने वाला नया फ्लैगशिप फोन आईफोन 8 एप्‍पल को दुनिया की ऐसी पहली कंपनी बना देगा, जिसका मार्केटकैप 1 लाख करोड़ डॉलर होगा। तीसरी तिमाही के वित्‍तीय नतीजों की घोषणा के बाद कंपनी का मार्केट कैप 56 अरब डॉलर बढ़ चुका है।

Write a comment
bigg-boss-13