1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Apple ने लॉन्‍च किया iPhone 7 और iPhone 7 प्‍लस का RED वैरिएंट, प्री-ऑर्डर बुकिंग 24 मार्च से होगी शुरू

Apple ने लॉन्‍च किया iPhone 7 और iPhone 7 प्‍लस का RED वैरिएंट, प्री-ऑर्डर बुकिंग 24 मार्च से होगी शुरू

Apple ने iPhone 7 और iPhone 7 प्‍लस को नए अवतार में पेश किया है। इस लिमिटेड एडिशन वाले हैंडसेट की प्री-ऑर्डर बुकिंग 24 मार्च को रात 8.30 बजे से शुरू होगी।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: March 22, 2017 8:54 IST
Apple ने लॉन्‍च किया iPhone 7 और iPhone 7 प्‍लस का RED वैरिएंट, प्री-ऑर्डर बुकिंग 24 मार्च से होगी शुरू- India TV Paisa
Apple ने लॉन्‍च किया iPhone 7 और iPhone 7 प्‍लस का RED वैरिएंट, प्री-ऑर्डर बुकिंग 24 मार्च से होगी शुरू

नई दिल्ली। अमेरिका की कंपनी Apple ने iPhone 7 और iPhone 7 प्‍लस को नए अवतार में पेश किया है। लाल रंग के इस लिमिटेड एडिशन वाले हैंडसेट की प्री-ऑर्डर बुकिंग 24 मार्च को रात 8.30 बजे से शुरू होगी। हालांकि, iPhone 7 और iPhone 7 प्‍लस RED पाने के लिए भारतीय ग्राहकों को अप्रैल तक का इंतजार करना होगा।

Apple ने बताया है कि इन स्मार्टफोन की बिक्री से होने वाले मुनाफे का एक हिस्सा RED संस्थान को जाएगा जो AIDS की रोकथाम और रिसर्च से जुड़ी है।

यह भी पढ़ें : 4010 mAh की बैटरी और 16MP के फ्रंट कैमरे से लैस जियोनी A1 स्‍मार्टफोन हुआ लॉन्‍च

Apple के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव टिम कुक ने कहा है कि,

शानदार RED फिनिश वाला हमारा विशेष iPhone Red हमारी सबसे बेहतरीन पेशकश है। हम इसे अधिक समय तक ग्राहकों के हाथों से दूर नहीं रख सकते।

iPhone के RED एडिशन की कीमत 82,000 रुपए से होगी शुरू

iPhone 7 और iPhone 7 प्‍लस का RED एडिशन हैंडसेट सिर्फ 128 और 256 जीबी स्टोरेज में उपलब्ध होगा। इनकी शुरुआती कीमत 82,000 रुपए होगी।

iPhone SE की स्‍टोरेज बढ़ाई गई

Apple ने अपने iPhone SE हैंडसेट के दो वैरिएंट की स्टोरेज क्षमता दोगुनी कर दी है। अब तक मार्केट में इस स्मार्टफोन का 16GB और 64GB मॉडल बिकता रहा है। अब iPhone SE  का शुरुआती मॉडल 32GB का होगा और ज्‍यादा स्टोरेज वाला मॉडल 128GB का।

अमेरिकी मार्केट के लिए स्टोरेज बढ़ाए जाने के बावजूद कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। भारत में दाम अलग होंगे या नहीं, अभी इस पर कंपनी ने स्थिति साफ नहीं की है। दिलचस्‍प बात यह है कि भारत में iPhone SE का 16GB और 64GB मॉडल सस्ते में बेचे जा रहे हैं।

Write a comment
bigg-boss-13