1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. WWDC 2018: एप्‍पल ने अपने वार्षिक ईवेंट में लॉन्‍च किया ios 12, सभी ios 11 यूजर कर सकेंगे इसका इस्‍तेमाल

WWDC 2018: एप्‍पल ने अपने वार्षिक ईवेंट में लॉन्‍च किया ios 12, सभी ios 11 यूजर कर सकेंगे इसका इस्‍तेमाल

दुनिया की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी कंपनी एप्‍पल ने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कांफ्रेंस 2018 (WWDC) में अपना नया ऑपरेटिंग सिस्‍टम आईओएस 12 को लॉन्‍च कर दिया। सोमवार रात कैलिफोर्निया के मैकएनेरी कन्‍वेंशन सेंटर में एप्पल सीईओ टीम कुक ने हर साल की तरह एप्‍पल के नए एवं भविष्‍य के प्रोडक्‍ट की घोषणा की।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi
Published on: June 05, 2018 10:10 IST
apple  - India TV Paisa

apple

 

नई दिल्‍ली। दुनिया की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी कंपनी एप्‍पल ने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कांफ्रेंस 2018 (WWDC) में अपना नया ऑपरेटिंग सिस्‍टम आईओएस 12 को लॉन्‍च कर दिया। सोमवार रात कैलिफोर्निया के मैकएनेरी कन्‍वेंशन सेंटर में एप्पल सीईओ टीम कुक ने हर साल की तरह एप्‍पल के नए एवं भविष्‍य के प्रोडक्‍ट की घोषणा की। कुक ने यहां आईफोन, आईपैड, आईमैक और एप्पल वॉच से सम्बंधित नए फीचर्स का खुलासा किया। डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूडीसी में कुक ने आईओएस 12 को लॉन्‍च करते हुए बताया कि आईओएस 11 से एप्‍पल के 95 प्रतिशत यूजर्स खुश रहे हैं। वहीं अब कंपनी ने आईओएस 12 को पेश किया है। यह उन सभी डिवाइसेज पर उपलब्ध होगा जिन पर आईओएस 11 मौजूद है। उन्‍होंने कहा कि आईओएस 12 में फोन की परफॉरमेंस बेहतर होगी।

आईओएस 12 की बात करें तो इसमें कंपनी ने ऑगमेंटेड रियलिटी लेकर आई है। यहां एप्‍पल 3D कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रही है। अब एप्‍पल यूजर को ऑगमेंटेड रियलिटी फीचर का फायदा मिलेगा। इसकी मदद से 3डी तकनीक के साथ आप जीवंत फोटो खींच सकेंगे। इसके साथ ही मेजर एप की मदद से आप किसी भी वस्‍तु के आकार की मां कर सकेंगे। इसके साथ ही अब आईओएस 12 यूजर के लिए फोटोज में सर्च करना आसान होगा। फोटोज में सर्च विकल्प पर कंपनी ने खास काम किया है। फोटोज में फॉर यू नाम का एक टैब जोड़ा गया। गूगल फोटोज की तरह एप्पल ने भी फोटोज में कुछ खास लाने की कोशिश की है। एप्पल के असिस्टेंट में शॉर्टकट फीचर जोड़ा गया। सीरी आपके यूसेज के हिसाब से आपको सुझाव देगा।

एप्पल ने आईओएस 12 में नई एप्स जोड़ी हैं, इसमें एक है डू नॉट डिस्‍टर्ब। इसकी मदद से यूजर को कोई भी नोटिफिकेशन नहीं दिखाई देगा। आईओएस 12 में ग्रुप नोटिफिकेशन सपोर्ट पेश किया गया। स्क्रीन टाइम फीचर जोड़ा गया: हर हफ्ते आपने किस तरह और कहां फोन का इस्तेमाल किया और कितना समय कहां लगाया , इस बारे में रिपोर्ट मिलेगी। किस एप की नोटिफिकेशन्स यूजर्स को ज्यादा आ रही हैं और यूजर किस समय फोन का इस्तेमाल अधिक कर रहा है, यह फीचर ये सब बताएगा।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: WWDC 2018: एप्‍पल ने अपने वार्षिक ईवेंट में लॉन्‍च किया ios 12, सभी ios 11 यूजर कर सकेंगे इसका इस्‍तेमाल
Write a comment
ipl-2019