1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. अगर आपके पास है एप्‍पल का ये आईफोन, तो अब आप कर सकेंगे ये काम

अगर आपके पास है एप्‍पल का ये आईफोन, तो अब आप कर सकेंगे ये काम

अगर आपके पास एप्‍पल आईफोन एक्‍स है तो अब आप उसपर यूट्यूब के हाई डायनामिक रेंज (एचडीआर) वीडियो कंटेंट को आसानी से देख पाएंगे। यूट्यूब ने इसके लिए अपना सपोर्ट देना शुरू कर दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 12, 2018 14:33 IST
iphone x- India TV Paisa

iphone x

नई दिल्‍ली। अगर आपके पास एप्‍पल आईफोन एक्‍स है तो अब आप उसपर यूट्यूब के हाई डायनामिक रेंज (एचडीआर) वीडियो कंटेंट को आसानी से देख पाएंगे। यूट्यूब ने इसके लिए अपना सपोर्ट देना शुरू कर दिया है। मैकरूमर्स की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईओएस यूजर्स अब आईफोन एक्‍स पर यूट्यूब वीडियोज एचडीआर क्‍वालिटी में देख सकेंगे। हालांकि इस नए फीचर ने नए आईपैड प्रो मॉडल्‍स में अभी तक काम करना शुरू नहीं किया है।

एचडीआर वीडियो में अधिक बेहतर रंग होते हैं और यह कई तरह की स्‍क्रीन साइज में भी गुणवत्‍तापूर्ण वीडियो प्‍लेबैक की सुविधा देता है। एप्‍पल ने एचडीआर सपोर्ट पिछले साल जारी किया था और आईफोन एक्‍स में सुपर रेटिना डिस्‍प्‍ले दिया था। एप्‍पल के किसी स्‍मार्टफोन में आने वाला यह पहला एचडीआर ओएलईडी डिस्‍प्‍ले है। 

एप्‍पल बदलेगी फेस आईडी में गड़बड़ी वाले आईफोन एक्‍स को

जिन आईफोन एक्‍स में फेस आईडी अनलॉक स्‍कैनर में गड़बड़ी आ रही है, उन्‍हें एप्‍पल की तरफ से समस्‍या ठीक न होने पर नया आईफोन एक्‍स दिया जाएगा। मैकरूमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक एप्‍पल ने अपनी सर्विस पॉलिसी को सीमित संख्‍या के उन आईफोन एक्‍स हैंडसेट्स के लिए अपडेट किया है, जिनमें फेस आईडी की समस्‍या आ रही है।

पॉलिसी में कहा गया है कि मदद करने वाले कर्मचारियों को पहले पिछले कैमरे की समस्‍या को ठीक करने का प्रयास करना चाहिए। अगर फ‍िर भी फेस आईडी की समस्‍या दूर नहीं होती है तो एप्‍पल उसी डिवाइस को ठीक करने के बजाये नया आईफोन एक्‍स देगी।

एप्‍पल ने अपनी सर्विस पॉलिसी में आगे कहा है कि सबसे पहले प्रभावित फोन पर एएसटी 2 चलाएं, ताकि कैमरे की जांच की जा सके। खराबी पाए जाने पर उसे ठीक करने की कोशिश करें। अगर यह खराबी ठीक नहीं होती है तो पूरा फोन बदल दें। डेली टेलीग्राफ के अनुसार टेक्‍नोलॉजी दिग्‍गज एप्‍पल ने उस समस्‍या को स्‍वीकार कर लिया है, जो डिवाइस के पिछले कैमरे में है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आगे का टड्रेप्‍थ कैमरा और पीछे का टेलीफोटो लैंस आपस में जुड़े हुए हैं, जिससे यह समस्‍या पैदा हो रही है।   

Write a comment