1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. एप्पल आईफोन 11 में यूएसबी-सी चार्जर का प्रयोग होगा : रिपोर्ट

एप्पल आईफोन 11 में यूएसबी-सी चार्जर का प्रयोग होगा : रिपोर्ट

एप्पल आईफोन 11 यूएसबी-सी चार्जर के साथ आएगा, साथ ही इसके साथ लाइटनिंग टू यूएसबी-सी केबल भी दिया जाएगा। मैकरूमर्स की बुधवार की रिपोर्ट में बताया गया कि एप्पल अपने मूल 5-वॉट चार्जर को हटा रहा है और उसकी जगह एक यूएसबी-सी चार्जर ला रहा है।

India TV Tech Desk India TV Tech Desk
Updated on: August 23, 2019 13:35 IST
Apple iPhone 11 will use USB-C charger says report - India TV Paisa

Apple iPhone 11 will use USB-C charger says report 

सैन फ्रांसिस्को। एप्पल आईफोन 11 यूएसबी-सी चार्जर के साथ आएगा, साथ ही इसके साथ लाइटनिंग टू यूएसबी-सी केबल भी दिया जाएगा। मैकरूमर्स की बुधवार की रिपोर्ट में बताया गया कि एप्पल अपने मूल 5-वॉट चार्जर को हटा रहा है और उसकी जगह एक यूएसबी-सी चार्जर ला रहा है, जो आईफोन को दुगुने कम समय में चार्ज कर देगा, जबकि लाइटनिंग कनेक्टर जारी रहेगा। 

एप्पल ने आईफोन्स के लिए फास्ट चार्जर 2017 में लॉन्च किया था। जो आईफोन 8 और उससे ऊपर के हैंडसेट को सपोर्ट करता था। हालांकि, इसकी मैक्सिमम पावर डिलिवरी 5 वॉट ही थी। ऐसे में ChargeLAB वेबसाइट ने दावा किया है कि आईफोन 11 में कंपनी फास्ट चार्जिंग के साथ USB Type-C चार्जर भी देगी। यानी आईफोन के चार्जिंग टाइम में कमी आ जाएगी।

एप्पल के आगामी आईफोन 11 लाइन-अप में कंपनी के नए ए13 चिप के होने की उम्मीद है। आईफोन निर्मात इस साल तीन आईफोन 11 मॉडल्स लांच करेगी, जिसमें डी43 (इंटरनल नाम), जो आईफोन एक्सएस मैक्स का जगह लेगी, डी42 (इंटरनल नाम), जो आईफोन एक्सएस का जगह लेगी और एन104 (इंटरनल नाम) जो आईफोन एक्सआर के जगह पर लांच होगी। 

जाने-माने एप्पल विश्लेषक मिंग-ची कू ने पहले कहा था कि आगामी आईफोन मॉडलों में रिवर्स वायरलेस चार्जिग का फीचर होगा। इसके अतिरिक्त, कहा जा रहा है कि आईफोन 11 में उसी ओएलईडी डिस्प्ले का प्रयोग किया जाएगा, जो सैमसंग गैलेक्सी एस10 और नोट10 में किया गया है।

आईफोन में फास्ट चार्जिंग आने से यूजर्स को भी राहत मिलेगी। अब तक कई फोन ब्रांड्स जैसे वनप्लस, ओप्पो और हुवावे ने लगातार अपने हैंडसेट की चार्जिंग स्पीड को बढ़ाया है। हाल ही में सैमसंग ने भी अपने लेटेस्ट गैलेक्सी नोट 10 प्लस में 45 वॉट का सुपर फास्ट चार्जर दिया है।

एप्पल अपने लेटेस्ट प्रोडक्ट्स जैसे आईपैड प्रो और नई मैकबुक्स में USB-C चार्जिंग सपोर्ट दे रही है। इस वजह से ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी अपने नए आईफोन 11 के साथ पावरफुल चार्जर दे सकती है। इस चार्जर की मदद से आप एपल के दूसरे डिवाइस भी चार्ज कर पाएंगे। हालांकि, ये कितना पावरफुल होगा इस बारे में अभी जानकारी नहीं है। बता दें कि एपल के लेटेस्ट और मोस्ट पावरफुल आईपैड प्रो के साथ 18 वॉट का चार्जर आ रहा है।

Write a comment