1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. iPhone 11 की बिक्री शुरू होगी इस दिन से , जोरशोर से चल रही हैं लॉन्चिंग की तैयारियां

iPhone 11 की बिक्री शुरू होगी इस दिन से , जोरशोर से चल रही हैं लॉन्चिंग की तैयारियां

एप्पल इस साल आईफोन 11 के तीन नए मॉडल लॉन्च करेगी, जिसमें डी43 (आंतरिक नाम) जो आईफोन एक्सएस मैक्स की जगह लेगा

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 02, 2019 15:29 IST
Apple iPhone 11 may go on sale from Sept 20- India TV Paisa
Photo:APPLE IPHONE 11

Apple iPhone 11 may go on sale from Sept 20

नई दिल्‍ली। अमेरिका की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी एप्‍पल के आगामी आईफोन 11 को 13 सितंबर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्‍ध करा दिया जाएगा और 20 सितंबर से यह स्‍टोर पर मिलना शुरू हो जाएगा। मैकरयूमर्स द्वारा जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 11 की रिलीज तारीख की यह जानकारी एक बहुत ही विश्‍वसनीय सूत्र से मिली है।

क्‍यूपर्टीनो स्थित मुख्‍यालय वाली एप्‍पल ने 10 सितंबर को अपने वार्षिक आईफोन इवेंट के लिए मीडिया को निमंत्रण भेजने शुरू कर दिए हैं और कंपनी लॉन्चिंग इवेंट को भव्‍य बनाने की तैयारियों में जुटी हुई है। यह लॉन्चिंग इवेंट कैलीफोर्निया में स्थित कंपनी के मुख्‍यालय के एप्‍पल पार्क में आयोजित होगा।

एप्‍पल इस साल आईफोन 11 के तीन नए मॉडल लॉन्‍च करेगी, जिसमें डी43 (आंतरिक नाम) जो आईफोन एक्‍सएस मैक्‍स की जगह लेगा, डी 42 (आंतरिक नाम) जो आईफोन एक्‍सएस की जगह लेगा और एन 104 (आंतरिक नाम) जो आईफोन एक्‍सआर की जगह लेगा, शामिल है।

नए आईफोन 11 मॉडल की जगह आईफोन एक्‍सएस सीरीज में पीछे की तरफ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा और तीनों सेंसर पीछे की तरह लगाए जाएंगे। लोकप्रिय एप्‍पल विश्‍लेषक मिंग ची क्‍यो ने भी पहले यह बताया था कि आगामी आईफोन मॉडल रिवर्स वायरलेस चार्जिंग से लैस होंगे।

इस साल लॉन्‍च होने वाले एप्‍पल आईफोन एक्‍सआर में 3110 एमएएच की बैटरी होने की संभावना है, जो कि 2942 एमएएच बैटरी से काफी बड़ी है।

Write a comment