1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. एप्‍पल ने दुनियाभर में लॉन्‍च किया अपना नया ऑपरेटिंग सिस्‍टम, 2013 में लॉन्‍च हुआ आईफोन 5एस भी बन जाएगा नया

एप्‍पल ने दुनियाभर में लॉन्‍च किया अपना नया ऑपरेटिंग सिस्‍टम, 2013 में लॉन्‍च हुआ आईफोन 5एस भी बन जाएगा नया

अमेरिका की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी एप्‍पल ने अपने उन्‍नत मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्‍टम (ओएस) के नवीनतम संस्‍करण और आईओएस 11 का उत्‍तराधिकारी आईओएस 12 को लॉन्‍च कर दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 18, 2018 18:54 IST
iphone 5s- India TV Paisa
Photo:IPHONE 5S

iphone 5s

नई दिल्‍ली। अमेरिका की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी एप्‍पल ने अपने उन्‍नत मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्‍टम (ओएस) के नवीनतम संस्‍करण और आईओएस 11 का उत्‍तराधिकारी आईओएस 12 को लॉन्‍च कर दिया है। यह अब पूरी दुनिया में उपलब्‍ध करा दिया गया है। एप्‍पल का दावा है कि यह अधिक प्रतिक्रियाशील और दैनिक कार्यों को अधिक तेजी से करने में सक्षम है।

कंपनी का कहना है कि नवीनतम ओएस प्रदर्शन में सुधार लाएगा और यह 2013 में लॉन्‍च किए गए आईफोन 5एस को भी सपोर्ट करेगा। एप्‍पल ने अपने एक बयान में कहा है कि आईओएस 12 मुफ्त सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए उपलब्‍ध है और इसमें नए संवर्धित वास्‍तविकता (एआर) अनुभवों को जोड़ा गया है। इसके अलावा इसमें मेमोजी जैसे नए फन फीचर्स और सीरी शॉर्टकट्स भी हैं।

एप्‍पल ने कहा है कि आईओएस 12 में कैमरा 70 प्रतिशत तेजी से लॉन्‍च होता है और कीबोर्ड 50 प्रतिशत अधिक तेज है तथा टाइपिंग अब अधिक प्रतिक्रियाशील है। कंपनी ने कहा है कि इस नए अपडेट के बाद एप्‍स दोगुना तेजी के साथ खुलेंगे।

इतना ही नहीं यूजर्स अब अपनी आवाज का उपयोग कर किसी भी शॉर्टकट को रन कर सकते हैं। इससे उनके लिए अपने पसंदीदा एप का प्रयोग करना और आसान हो जाएगा।

Write a comment