1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. घटती बिक्री के डर से एप्‍पल ने सस्‍ता किया iphone, शुरुआती कीमत में हुई 50 डॉलर की कटौती

घटती बिक्री के डर से एप्‍पल ने सस्‍ता किया iphone, शुरुआती कीमत में हुई 50 डॉलर की कटौती

कंपनी ने नए आईफोन की बेस कीमत 699 डॉलर रखी है। जो कि पिछले साल आईफोन 10 की लॉन्चिंग के वक्त घोषित कीमत से 50 डॉलर कम हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 11, 2019 7:35 IST
Apple iPhone11- India TV Paisa
Photo:APPLE

Apple iPhone11

कैलि‍फोर्निया। सैमसंग और दूसरी चीनी कंपनियों से मिल रही कड़ी टक्‍कर के चलते घटती बिक्री से परेशान एप्पल ने मंगलवार को अपने नए आईफोन 11 की लॉन्‍चिंग के दौरान एक चौंकाने वाली घोषणा कर डाली। यह घोषणा थी कीमत को लेकर। कंपनी ने नए आईफोन की बेस कीमत 699 डॉलर रखी है। जो कि पिछले साल आईफोन 10 की लॉन्‍चिंग के वक्‍त घोषित कीमत से 50 डॉलर कम हैं। 11 सितंबर को डॉलर की कीमत के आधार पर कहें तो इस बार नया आईफोन 3000 रुपए सस्‍ता है। 

बता दें कि कैलिफोर्निया के क्‍युपर्टिनो स्थित अपने मुख्‍यालय में एप्‍पल ने कल रात आईफोन-11 सीरीज लांच की। इसमें बेहतरीन कैमरे लगे हुए हैं और साथ ही शुरुआती कीमत में कटौती कर इसे 699 डॉलर रखा गया है। एप्पल ने चौंकाते हुए शुरुआती कीमत में कटौती कर इसे 699 डॉलर रखा है जबकि पिछले साल लांच आईफोन एक्सआर की शुरुआती कीमत 749 डॉलर रखी गई थी।

अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित कूपर्टीनो में आयोजित कार्यक्रम में एप्पल के मुख्य कार्यकारी टिम कुक ने बताया कि नया आईफोन कई खूबियों के साथ एकदम नए डिजाइन में उपलब्ध है।  एप्पल ने इस बार आईफोन-11 का महंगा ‘प्रो’ मॉडल लांच किया है। इसके साथ ही आईफोन पर निर्भरता काम करने के लिए मौलिक वीडियो सेवा, एप्पल टीवी+ और गेम सबक्रिप्शन सेवा लांच करने की तारीख तय कर दी है। 

टीवी+ सेवा 100 से अधिक देशों में एक नवंबर को लांच किया जाएगा। इसके लिए 4.99 डॉलर प्रति महीने का भुगतान करना होगा और दर्शकों को मौलिक शो फिल्म और वृत्तचित्र देखने को मिलेंगे। कंपनी इसके जरिये नेटफ्लिक्स और अमेजन को टक्कर देगी। जो ग्राहक आईफोन, आईपॉड, एप्पल टीवी, आईपॉड टच और मैक खरीदेंगे, उन्हें एक साल यह सेवा मुफ्त में मिलेगी। ऑनलाइन गेमिंग सब्क्रिप्शन सेवा एप्पल आर्केड अगले हफ्ते लॉंच होगी।

Write a comment