1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. एंट्री लेवल फोन्स के लिए लॉन्‍च हुआ एंड्रॉयड 9 पाई, भारत समेत 120 से अधिक देशों में होगा उपलब्‍ध

एंट्री लेवल फोन्स के लिए लॉन्‍च हुआ एंड्रॉयड 9 पाई, भारत समेत 120 से अधिक देशों में होगा उपलब्‍ध

गूगल ने हाल में लांच कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) से लैस एंड्रॉयड 9 पाई का 'गो एडिशन' लॉन्‍च किया है, जिसमें एंट्री लेवल स्मार्टफोन के लिए अतिरिक्त स्टोरेज, तेज बूट टाइम, बेहतर सुरक्षा और सुधार के लिए कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: August 18, 2018 12:48 IST
Android 9 Pie- India TV Paisa

Android 9 Pie

सैन फ्रांसिस्को गूगल ने हाल में लांच कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) से लैस एंड्रॉयड 9 पाई का 'गो एडिशन' लॉन्‍च किया है, जिसमें एंट्री लेवल स्मार्टफोन के लिए अतिरिक्त स्टोरेज, तेज बूट टाइम, बेहतर सुरक्षा और सुधार के लिए कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं। 'गो एडिशन' में गूगल एप को पूरी तरह से रीडिजायन किया, जिससे खासतौर से पहली बार स्मार्टफोन का प्रयोग करनेवाले यूजर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

एंड्रॉयड के उत्पाद प्रबंधन निदेशक सागर कामदार ने बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि 500 एमबी के अतिरिक्त स्टोरेज के साथ एंड्रॉयड 9 पाई (गो संस्करण) वेरिफाइड बूट और डेटा की निगरानी करने वाले डैशबोर्ड के साथ आता है।

कामदार ने कहा कि इस अप्रैल में एंड्रॉयड गो एडिशन के 200 से ज्यादा डिवाइसेज भारत समेत 120 से ज्यादा देशों में उपलब्ध होगा। एंड्रॉयड पाई अब गूगल के पिक्सल फोन्‍स और एसेंशियल फोन्स के लिए उपलब्ध है। इसके बाद यह मोटोरोला फोन्स के लिए उपलब्ध होगा।

गूगल ने अगस्त की शुरुआत में एंड्रॉयड 9 पाई लांच किया था, जिसमें एआई का प्रयोग यह अनुमान लगाने के लिए किया जाता है कि यूजर्स अपने डिवाइस का किस प्रकार से अनुभव लेना चाहते हैं।

Write a comment