1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. अमेजन ने घटाई ईको और ईको डॉट स्‍पीकर्स की कीमतें, ऑफर बस आज तक

अमेजन ने घटाई ईको और ईको डॉट स्‍पीकर्स की कीमतें, ऑफर बस आज तक

अमेजन ने पिछले साल एलेक्‍सा फीचर से लैस अपने ईका और ईको डॉट स्‍पीकर भारीतय बाजार में उतारे थे। अब कंपनी ने इनकी कीमतों पर भारी डिस्‍काउंट ऑफर किया है। कंपनी ईको डॉट स्‍मार्ट स्‍पीकर पर 1000 रुपए का डिस्‍काउंट ऑफर कर रही है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: April 12, 2018 10:46 IST
amazon- India TV Paisa

amazon

नई दिल्‍ली। गूगल द्वारा हाल में लॉन्‍च किए गए स्‍मार्ट स्‍पीकर्स गूगल होम ने अमेजन के खेमे में हलचल मचा दी है। अमेजन ने पिछले साल एलेक्‍सा फीचर से लैस अपने ईका और ईको डॉट स्‍पीकर भारीतय बाजार में उतारे थे। अब कंपनी ने इनकी कीमतों पर भारी डिस्‍काउंट ऑफर किया है। कंपनी ईको डॉट स्‍मार्ट स्‍पीकर पर 1000 रुपए का डिस्‍काउंट ऑफर कर रही है। वही दो ईको स्‍मार्ट स्‍पीकर खरीदने पर 3000 रुपए की छूट मिल रही है। लेकिन आपको बता दें कि यह ऑफर सिर्फ 12 अप्रैल तक ही लागू होगा। हालांकि वेबसाइट पर आपको पुराने रेट ही दिखाई देंगे। लेकिन यदि आप प्रोडक्‍ट खरीद कर चैक आउट करेंगे तो ये डिस्‍काउंट अपने आप ही एप्‍लाई हो जाएगा।  

दोनों स्‍पीकर्स की मौजूदा कीमत की बात करें तो अमेजन इको डॉट स्‍पीकर 4499 रुपए की कीमत पर उपलब्‍ध है। वहीं यदि आप इको स्मार्ट स्पीकर खरीदते हैं तो इसकी कीमत 9,999 रुपए रखी गई है। गौरतलब है कि हाल ही में गूगल ने भी अपने गूगल होम और होम मिनी स्‍पीकर लॉन्‍च किए हैं, जिनकी कीमत भी यही रखी गई है। आपको बता दें कि अमेजन ने ईको डॉट और ईको स्‍मार्ट स्‍पीकर की कीमत तो कम की है लेकिन ये ऑफर इको प्लस स्पीकर के साथ उपलब्ध नहीं है।

अमेजन ने ईको सीरीज़ के ये स्‍मार्ट स्‍पीकर पिछले साल भारतीय बाजार में उतारे थे। इको, इको प्लस और इको डॉट एक वॉयस कंट्रोल स्पीकर है जो खासतौर से अमेजन की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस असिस्टेंट एलेक्सा की मदद से यूजर के वॉयस कंट्रोल से चलता है। सबसे पहले अमेजन इको की बात करें तो, यह सिलिंड्रिकल आकार में है। यूजर्स एलेक्सा को वॉयस कमांड देकर म्यूजिक प्ले करना, कॉल करना, अलार्म सैट करना और रिमाइंडर आदि जैसे फीचर्स को बिना हाथ से टच किए ऑन कर सकते हैं।

Write a comment