1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. नहीं बिक रहे हैं नए आईफोन मॉडल्‍स, बिक्री बढ़ाने के लिए एप्‍पल ने उठाया ये कदम

नहीं बिक रहे हैं नए आईफोन मॉडल्‍स, बिक्री बढ़ाने के लिए एप्‍पल ने उठाया ये कदम

हाल ही में लॉन्च हुए नए आईफोन मॉडल्स की अपेक्षा से कम मांग से परेशान टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल ने अपने उत्पादों की बिक्री के लिए दिग्गज ई-कॉमर्स रिटेलर अमेजन के साथ हाथ मिलाया है

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:19 Nov 2018, 7:00 PM IST]
apple iphone- India TV Paisa
Photo:APPLE IPHONE

apple iphone

नई दिल्‍ली।  हाल ही में लॉन्‍च हुए नए आईफोन मॉडल्‍स की अपेक्षा से कम मांग से परेशान टेक्‍नोलॉजी कंपनी एप्‍पल ने अपने उत्‍पादों की बिक्री के लिए दिग्‍गज ई-कॉमर्स रिटेलर अमेजन के साथ हाथ मिलाया है। इस साझेदारी का मकसद नए आईफोन मॉडल्‍स की बिक्री बढ़ाना है। इस भागीदारी को दोनों टेक्‍नोलॉजी कंपनियों के लिए लाभकारी बताया जा रहा है।

मार्केट रिसर्च कंपनी काउंटरप्‍वाइंट रिसर्च ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि इस कदम से कपूरटीनो में मुख्‍यालय वाली कंपनी एप्‍पल कीमत, वारंटी और ग्राहकों की सभी प्रतिक्रियाओं का बेहतर एंग से प्रबंध कर सकेगी।

काउंटरप्‍वाइंट रिसर्च के शोध विश्‍लेषक मौरिस क्‍लेन ने अपनी एक पोस्‍ट में लिखा है कि अमेजन पर बिकी करने वाले थर्ड पार्टी वेंडर्स को जनवरी 2019 तक धीरे-धीरे हटा दिया जाएगा।

क्‍लने ने कहा कि एप्‍पल सबसे बड़े ऑलनाइन चैनल में से एक अमेजन की मदद से अपने आईफोन मोबाइल की बिक्री पर फ‍िर से नियंत्रण करना चाहती है। थर्ड पार्टी वेंडर अमेजन पर बिक्री कर रही हैं और एप्‍पल के लिए आपूर्ति, क्‍वालिटी कंट्रोल सुनिश्चित करना और कीमतों पर नियंत्रण रखना लगभग असंभव है।

एप्‍पल और अमेजन के इस नए कदम के बाद ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म पर नए और रीफर्बिश्‍ड आईफोन बेचने वाले थर्ड पार्टी वेंडर्स के प्रभावित होने की संभावना है।

Web Title: Amazon, Apple deal win-win game for both: Counterpoint | नहीं बिक रहे हैं नए आईफोन मॉडल्‍स, बिक्री बढ़ाने के लिए एप्‍पल ने उठाया ये कदम
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100