1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. अल्‍काटेल अगले महीने लॉन्‍च करेगी सस्‍ता स्‍मार्टफोन 3V, कीमत का हुआ खुलासा

अल्‍काटेल अगले महीने लॉन्‍च करेगी सस्‍ता स्‍मार्टफोन 3V, कीमत का हुआ खुलासा

यूरोप की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी अल्‍काटेल अपने नए स्‍मार्टफोन अल्‍काटेल 3वी को लॉन्‍च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने इस फोन को खासतौर पर यूरोपियन मार्केट के लिए तैयार किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: May 24, 2018 12:41 IST
alcatel- India TV Paisa

alcatel

नई दिल्‍ली। यूरोप की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी अल्‍काटेल अपने नए स्‍मार्टफोन अल्‍काटेल 3वी को लॉन्‍च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने इस फोन को खासतौर पर यूरोपियन मार्केट के लिए तैयार किया है। अल्‍काटेल 3वी स्‍मार्टफोन को इस साल हुए मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस 2018 में प्रदर्शित कर चुकी है। खबर है कि कंपनी इस फोन को जल्‍द ही अमेरिकी बाजार में लॉन्‍च कर सकती है।

सूत्रों के मुताबिक मई के आखिरी हफ्ते में यह फोन अमेरिकी बाजार में उतर सकता है। वहीं लीक रिपोर्ट की मानें तो अल्‍काटेल अपने इस फोन को करीब 149.99 डॉलर में लॉन्‍च कर सकती है। भारतीय बाजार में यह कीमत करीब 10200 रुपए के लगभग होगी। ऐसे में कहा जा सकता है कि यह फोन बजट श्रेणी में है और बड़ी संख्‍या में ग्राहकों को आकर्षित कर सकता है।

डिजाइन की बात करें तो इस फोन में अल्‍काटेल ने मैटल और ग्‍लास डिजाइन दिया है। फोन के अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो इसमें 6 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। जिसका स्‍क्रीन रिजॉल्यूशन 2160x1080 पिक्सल का है। यह स्मार्टफोन 18:9 के एस्पेक्ट रेश्यो के साथ आ सकता है। फोन के पिछले हिस्‍से पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। जिसमें एक कैमरा 12 मेगापिक्‍सल का और दूसरा 2 मेगापिक्‍सल का है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्‍फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा है।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ है। इसे अमेरिका में सिर्फ सिंगल सिम वेरिएंट में उतारा जा सकता है। फोन में 2 जीबी रैम दी गई है। वहीं मैमोरी के लिए 16 GB और 32 GB स्टोरेज के दो विकल्‍प दिए गए हैं। इसके अलावा फोन की स्टोरेज को आवश्‍कता पड़ने पर माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाने का विकल्‍प भी दिया गया है। अल्‍काटेल 3V एंड्रॉइड 8.0 पर चलेगा और इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

Write a comment