1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. अल्‍काटेल ने विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्‍टम के साथ पेश किया Idol 4 Pro स्‍मार्टफोन, ये हैं खासियतें

अल्‍काटेल ने विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्‍टम के साथ पेश किया Idol 4 Pro स्‍मार्टफोन, ये हैं खासियतें

स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी अल्‍काटेल ने दुनिया भर के टेक एक्‍सपर्ट को चौंकाते हुए विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर आधारित नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया है।

Sachin Chaturvedi [Updated:18 Jul 2017, 6:10 PM IST]
अल्‍काटेल ने विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्‍टम के साथ पेश किया Idol 4 Pro स्‍मार्टफोन, ये हैं खासियतें- India TV Paisa
अल्‍काटेल ने विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्‍टम के साथ पेश किया Idol 4 Pro स्‍मार्टफोन, ये हैं खासियतें

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी अल्‍काटेल ने दुनिया भर के टेक एक्‍सपर्ट को चौंकाते हुए विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर आधारित नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया है। एक ओर जहां विडोज स्‍वयं इस ऑपरेटिंग सिस्‍टम से तौबा कर चुकी है, वहीं अल्‍काटेल द्वारा इसका इस्‍तमाल करना किसी बड़े जोखिम से कम नहीं लग रहा है। कंपनी ने विंडोज 10 पर आधारित Idol 4 Pro स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च किया है। कंपनी ने फिलहाल इसे यूरोप के बाजार में उतारा है। जहां इसकी कीमत 419.99 ग्रेट ब्रिटेन पाउंट यानि कि करीब 35000 रुपए रखी गई है।

अल्‍काटेल इससे पहले पिछले साल Idol 4 S स्‍मार्टफोन को बाजार में उतार चुकी है। नया फोन लगभग पुराने फोन जैसा ही है, अंतर सिर्फ ऑपरेटिंग सिस्‍टम का है। पिछला फो जहां एंड्रॉयड पर आधारित था, वहीं नया अल्‍काटेल Idol 4 Pro विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलता है। हालांकि अमेरिका की बात करें तो यहां पर Idol 4S को ही विंडोज ऑपरेटिंग सिस्‍टम के साथ पिछले साल नवंबर में उतारा जा चुका है। अब यूरोप में इसे Idol 4 Pro के नाम से लॉन्‍च किया गया है।

फोन के स्‍पेसि‍फिकेशंस की बात करें तो 5.5 इंच फुल का एचडी एमोलेड डिस्प्ले है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080×1920 पिक्सल है। यह फोन क्वाड-कोर प्रोसेसर से लैस है। Idol 4 Pro में 4 जीबी रैम का इस्‍तेमाल किया गया है। इसकी इंटरनल स्टोरेज 64 जीबी की है। यूजर के पास फोन की मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512 जीबी बढ़ाने का भी विकल्‍प दिया गया है। फोन के रियर साइड में एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 21 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया इस स्मार्टफोन में 3000 एमएएच की बैटरी है जो क्विक चार्ज 2.0 तकनीक के जरिए 95 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है। इसका टॉक टाइम 20 घंटे तक का और स्टैंडबाय टाइम 420 घंटे तक का है।

Web Title: अल्‍काटेल ने विंडोज 10 के साथ पेश किया Idol 4 Pro
Write a comment