1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. IUC चार्ज पर छिड़ी जंग के बीच Airtel ने उठाया बड़ा कदम, J&K में पोस्‍टपेड ग्राहकों का मासिक किराया किया माफ

IUC चार्ज पर छिड़ी जंग के बीच Airtel ने उठाया बड़ा कदम, J&K में पोस्‍टपेड ग्राहकों का मासिक किराया किया माफ

गोपाल विट्टल ने कहा कि मोबाइल सेवा की मौजूदा दरें दूरसंचार उद्योग के लिए व्यवहारिक नहीं रह गई हैं और इन्हें बढ़ाने की जरूरत है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 16, 2019 13:23 IST
Airtel to waive rental charges of select users in J-K for service suspension phase- India TV Paisa
Photo:AIRTEL

Airtel to waive rental charges of select users in J-K for service suspension phase

नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख टेलीकॉम सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने जम्‍मू-कश्‍मीर में अपने एयरटेल थैंक्‍स ग्राहकों के लिए नेटवर्क निलंबित रहने की अवधि के दौरान का पोस्‍टपेड कनेक्‍शन का तय किराया शुल्‍क माफ करने की घोषणा की है।

एयरटेल थैंक्‍स कंपनी का एक विशेष कार्यक्रम है। इसमें कंपनी ग्राहकों को मासिक खर्च के आधार पर विशेष सुविधाएं प्रदान करती है। एयरटेल ने अपने एक बयान में कहा कि अधिकारियों के दिशा-निर्देशों के अनुसार जम्‍मू-कश्‍मीर में पोस्‍टपेड मोबाइल सेवाएं फ‍िर से शुरू कर दी गई हैं। कंपनी ने अच्‍छी भावना दिखाते हुए अपने एयरटेल थैंक्‍स के ग्राहकों के लिए पोस्‍टपेड प्‍लान का तय किराया माफ कर दिया है।

कंपनी ने कहा कि पात्र ग्राहकों को इसकी जानकारी दी जाएगी। कंपनी ने कहा कि एयरटेल जम्‍मू और कश्‍मीर के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध बनी रहेगी और यहां अपने उपभोक्‍ताओं के लिए विश्‍व-स्‍तरीय टेलीकॉम एवं डिजिटल सेवाएं लाने के लिए निरंतर निवेश करना जारी रखेगी।

वर्तमान मोबाइल टैरिफ को बढ़ाने की जरूरत

भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यपालक अधिकारी (भारत एवं दक्षिण एशिया) गोपाल विट्टल ने कहा कि मोबाइल सेवा की मौजूदा दरें दूरसंचार उद्योग के लिए व्‍यवहारिक नहीं रह गई हैं और इन्‍हें बढ़ाने की जरूरत है।

उन्‍होंने कहा कि हम हमेशा टैरिफ को बढ़ाने के पक्ष में हैं। विट्टल ने कहा कि 5जी सेवाओं के लिए स्‍पेक्‍ट्रम नीलामी के अगले दौर के लिए प्रस्‍तावित कीमत भी बहुत ज्‍यादा है, जिससे नई सेवाओं को किफायती बनाना मुश्किल होगा। उन्‍होंने कहा कि डिजिटल इंडिया कार्यक्रम की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए दूरसंचार उद्योग को फ‍िर से खड़ा करने और मजबूत बनाने की जरूरत है।  

Write a comment
bigg-boss-13