1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Airtel इस हफ्ते कुंभ में लगाएगी प्री-5जी मोबाइल नेटवर्क टेक्‍नोलॉजी, 5-7 गुना बढ़ जाएगी स्‍पीड

Airtel इस हफ्ते कुंभ में लगाएगी प्री-5जी मोबाइल नेटवर्क टेक्‍नोलॉजी, 5-7 गुना बढ़ जाएगी स्‍पीड

एयरटेल ने सोमवार को एक बयान में कहा कि कंपनी कुंभ मेले में भाग लेने वाले लाखों श्रृद्धालुओं की क्नेक्टिविटी की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपने नेटवर्क को मजबूत कर रही है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:14 Jan 2019, 6:49 PM IST]
bharti airtel- India TV Paisa
Photo:BHARTI AIRTEL

bharti airtel

नई दिल्ली। दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने प्रयागराज कुंभ मेले में 5जी टेक्‍नोलॉजी से पूर्व की टेक्‍नोलॉजी (प्री-5जी नेटवर्क) को पेश करने की घोषणा की है। यह टेक्‍नोलॉजी इसी हफ्ते लॉन्‍च की जाएगी। उल्‍ले‍खनीय है कि प्रयाग कुंभ 15 जनवरी से शुरू होकर 4 मार्च तक चलेगा। 

एयरटेल ने सोमवार को एक बयान में कहा कि कंपनी कुंभ मेले में भाग लेने वाले लाखों श्रृद्धालुओं की क्नेक्टिविटी की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपने नेटवर्क को मजबूत कर रही है। एयरटेल कुंभ मेले में अपने नेटवर्क को बढ़ाने के लिए यहां मीमो टेक्‍नोलॉजी लगा रही है।

मीमो, 5जी से पूर्व की टेक्‍नोलॉजी है, जो कि पुराने स्पेक्ट्रम पर ही नेटवर्क क्षमता को 5 से 7 गुना तक बढ़ा सकती है और उपयोगकर्ताओं को उच्च गति डाटा का लाभ उठाने में मदद करती है। 

कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि इस टेक्‍नोलॉजी को लगाने का काम इसी सप्ताह से शुरू होगा। पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सभी मुख्य मैचों में कंपनी ने इस टेक्‍नोलॉजी का उपयोग किया था। 

बयान में कहा गया है कि इसके अलावा, मेला परिक्षेत्र के लिए अस्‍थाई साइट्स और स्‍माल सेल साइट्स को भी चालू किया जाएगा। एयरटेल ने अपने उपभोक्‍ताओं के लिए डिजिटल कुंभ मेला 2019 अनुभव प्रदान करने के लिए भी एक अभियान की घोषणा की है। नई मोबाइल साइट्स के अलावा एयरटेल स्‍मार्टफोन उपभोक्‍ता एयरटेल टीवी एप पर कुंभ मेले की गतिविधियां जैसे प्रमुख स्‍नान और आरतियों को भी देख पाएंगे।

Web Title: Airtel to deploy pre-5G mobile network tech for Kumbh this week | Airtel इस हफ्ते कुंभ में लगाएगी प्री-5जी मोबाइल नेटवर्क टेक्‍नोलॉजी, 5-7 गुना बढ़ जाएगी स्‍पीड
Write a comment
the-accidental-pm-300x100