1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. एयरटेल उपभोक्‍ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी ने कॉल रेट में की 75 प्रतिशत तक की कटौती

एयरटेल उपभोक्‍ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी ने कॉल रेट में की 75 प्रतिशत तक की कटौती

एयरटेल ने एक बयान में कहा है कि बांग्लादेश के लिए किए जाने वाले कॉल के लिए अब उपभोक्ताओं को केवल 2.99 रुपए प्रति मिनट की दर से शुल्क देना होगा, पहले यह शुल्क 12 रुपए प्रति मिनट था।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 25, 2019 15:33 IST
bharti airtel- India TV Paisa
Photo:BHARTI AIRTEL

bharti airtel

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने सोमवार को अपने आईएसडी कॉल रेट में भारी कटौती करने की घोषणा की है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि उसने अपने प्री-पेड उपभोक्‍ताओं के लिए बांग्‍लादेश और नेपाल को किए जाने वाले आईएसडी कॉल रेट में 75 प्रतिशत की कटौती की है। अब प्री-पेड उपभोक्‍ताओं को कॉल रेट सस्‍ता करने के लिए किसी भी प्रकार के स्‍पेशल रीचार्ज की जरूरत नहीं होगी।

एयरटेल ने एक बयान में कहा है कि बांग्‍लादेश के लिए किए जाने वाले कॉल के लिए अब उपभोक्‍ताओं को केवल 2.99 रुपए प्रति मिनट की दर से शुल्‍क देना होगा, पहले यह शुल्‍क 12 रुपए प्रति मिनट था। बांग्‍लादेश के कॉल रेट में 75 प्रतिशत की कटौती की गई है। इसी प्रकार नेपाल में कॉल करने पर उपभोक्‍ताओं को 7.99 रुपए प्रति मिनट की दर से शुल्‍क देना होगा, जो कि पहले 13 रुपए प्रति मिनट था। नेपाल के कॉल रेट में 40 प्रतिशत की कटौती की गई है।

कंपनी ने दावा किया है कि नए आईएसडी कॉल शुल्‍क, जो वर्तमान में एयरटेल प्रीपेड उपभोक्‍ताओं के लिए उपलब्‍ध है, इंडस्‍ट्री में सबसे कम हैं और इससे अब बांग्‍लादेश और नेपाल में किए जाने वाले कॉल के लिए किसी भी तरह के स्‍पेशल रीचार्ज की भी आवश्‍यकता नहीं होगी।

बयान में कहा गया है कि एयरटेल मोबाइल उपभोक्‍ता अपने नियमित रीचार्ज पैक और बंडल के साथ बहुत किफायती आईएसडी टैरिफ का फायदा उठा सकते हैं। एयरटेल के पास भारत में 28 करोड़ से अधिक उपभोक्‍ता हैं। हालांकि दूरसंचार नियामक ट्राई के रिपोर्टिंग नियमों के अनुसार, जनवरी अंत तक कंपनी के पास 34 करोड़ उपभोक्‍ताओं का आधार था।

भारती एयरटेल के चीफ ऑपरेटिंग ऑफि‍सर अजय पुरी ने कहा है कि यह नए कॉलिंग रेट से टैरिफ और सस्‍ता होगा और पड़ोसी देशों में कॉल करने के‍ लिए स्‍पेशल आईएसडी पैक की जरूरत को खत्‍म करेंगे। इन घटे हुए रेट से एरटेल के रिटेल और बिजनेस उपभोक्‍ताओं को सबसे ज्‍यादा फायदा होगा।  

Write a comment
bigg-boss-13