1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. जम्‍मू-कश्‍मीर में धारा 370 हटाने के बाद लगे प्रतिबंधों से Airtel और Vodafone Idea को हुआ भारी नुकसान, जानिऐ कैसे

जम्‍मू-कश्‍मीर में धारा 370 हटाने के बाद लगे प्रतिबंधों से Airtel और Vodafone Idea को हुआ भारी नुकसान, जानिऐ कैसे

आईसीआईसीआई सिक्यूरिटीज ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि जम्मू और कश्मीर में नेटवर्क शटडान की वजह से भारती एयरटेल को लगभग 25-30 लाख ग्राहकों का नुकसान हुआ है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 25, 2019 12:34 IST
 Airtel lost up to 30 lakh customers due to J&K network shutdown- India TV Paisa
Photo: AIRTEL LOST UP TO 30 LAK

 Airtel lost up to 30 lakh customers due to J&K network shutdown

मुंबई। जम्‍मू और कश्‍मीर में धारा 370 हटाने के बाद लागू प्रतिबंधों के साथ मोबाइल नेटवर्क शटडाउन करने से सितंबर तिमाही में टेलीकॉम कंपनियों के ग्राहक आधार पर प्रतिकूल असर पड़ा है। ब्रोक्रेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्‍यूरिटीज की ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि भारती एयरटेल ने इस दौरान जम्‍मू और कश्‍मीर में 30 लाख ग्राहक खोए हैं, जबकि वोडाफोन आइडिया ने भी अपने उपभोक्‍ता खोए हैं।  

पिछले हफ्ते जम्‍मू और कश्‍मीर की स्थिति पर सवालों का जवाब देते हुए राज्‍यसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि स्‍थानीय प्रशासन की सिफ‍ारिश पर नवगठित केंद्र शासित प्रदेश में इंटरनेट सेवाएं चालू की जाएंगी।   

आईसीआईसीआई सिक्‍यूरिटीज ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि जम्‍मू और कश्‍मीर में नेटवर्क शटडाउन की वजह से भारती एयरटेल को लगभग 25-30 लाख ग्राहकों का नुकसान हुआ है, जो सेवाओं के दोबारा चालू होने पर अपने नेटवर्क में लौट सकते हैं। यहां नए ग्राहकों के जुड़ने की संख्‍या शून्‍य है। वोडाफोन आइडिया के लिए रिपोर्ट में कहा गया है कि यह लगातार अपने ग्राहक खो रही है और सितंबर तिमाही के दौरान इसने 89 लाख ग्राहक खोए हैं और अब उसके कुल ग्राहकों की संख्‍या 32 करोड़ रह गई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एकीकरण चुनौतियों और जम्‍मू-कश्‍मीर प्रभाव की वजह से यह लगातार पांचवीं तिमाही है जब इन दोनों कंपनियों के ग्राहकों की संख्‍या में कमी आई है।

आईसीआईसीआई सिक्‍यूरिटीज ने कहा कि भारती एयरटेल का एंड ऑफ पीरियड (ईओपी) सब्‍सक्राइर्ब्‍स बेस जून-सितंबर तिमाही के दौरान टाटा टेलीसर्विसेस लिमिटेड के विलय की वजह से 26 लाख उपभोक्‍ता जुड़ने से बढ़कर 27.94 करोड़ हो गया।

Write a comment
bigg-boss-13