1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Airtel ने बंद की कोलकाता में अपनी 3G सर्विस, फीचर फोन के लिए 2G सर्विस रहेगी चालू

Airtel ने बंद की कोलकाता में अपनी 3G सर्विस, फीचर फोन के लिए 2G सर्विस रहेगी चालू

कंपनी ने कहा है कि उसने अपने 4जी नेटवर्क को और मजबूत बनाने के लिए 3जी के लिए इस्तेमाल किए जा रहे 900 मेगाहर्ट्ज बैंड स्पेक्ट्रम को रिफ्रेम कर रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 28, 2019 15:10 IST
Airtel folds up 3G network in Kolkata- India TV Paisa
Photo:AIRTEL FOLDS UP 3G NETWOR

Airtel folds up 3G network in Kolkata

कोलकाता। भारत में 4जी टेक्‍नोलॉजी के प्रभावी नेटवर्क के साथ भारती एयरटेल ने शुक्रवार से देशभर में अपने 3जी नेटवर्क को बंद करने का काम शुरू कर दिया है। इसकी शुरुआत कंपनी ने कोलकाता से की है। हालांकि, एयरटेल ने कहा है कि फीचर फोन पर ग्राहकों को कनेक्टिविटी जरूरतों के लिए वह शहर में 2जी सेवाओं को निरंतर उपलब्‍ध कराती रहेगी।

कंपनी ने कहा है कि उसने अपने 4जी नेटवर्क को और मजबूत बनाने के लिए 3जी के लिए इस्‍तेमाल किए जा रहे 900 मेगाहर्ट्ज बैंड स्‍पेक्‍ट्रम को रिफ्रेम कर रही है। एयरटेल 2300 मेगाहर्ट्ज और 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में अपने 4जी सर्विसेस को और मजबूत बनाने के लिए 900 मेगाहर्ट्ज बैंड में एल900 टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल कर रही है।  

एयरटेल ने कहा कि एल900 के साथ, स्‍मार्टफोन ग्राहक इमारत, घर, ऑफ‍ि‍स और मॉल के अंदर बेहतर 4जी उपलब्‍धता का आनंद उठा पाएंगे। भारती एयरटेल के चीफ टेक्‍नोलॉजी ऑफि‍सर रणदीप सेखों ने कहा कि आगे बढ़ने के लिए, हमनें पूरे भारत में अपने 3जी स्‍पेक्‍ट्रम को रि-फ्रेम करने की योजना बनाई और इसे चरणबद्ध तरीके से 4जी के लायक बना रहे हैं।

कोलकाता में एयरटेल मोबाइल ब्रॉडबैंड सर्विस अब हाई-स्‍पीड 4जी नेटवर्क पर उपलब्‍ध होगाी। 3जी के सभी उपभोक्‍ताओं को इसके बारे में सूचित किया गया है और उनसे अपने हैंडसेट/सिम को अपग्रेड करने के लिए अनुरोध किया गया है ताकि वह सर्वश्रेष्‍ठ स्‍मार्टफोन अनुभव का आनंद निरंतर उठाते रहे।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban