1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. जियो फोन के बाद अब नोकिया 8110 फीचर फोन में भी मिलेगा व्‍हाट्सएप, कंपनी ने की घोषणा

जियो फोन के बाद अब नोकिया 8110 फीचर फोन में भी मिलेगा व्‍हाट्सएप, कंपनी ने की घोषणा

जियो फोन से जुड़ी यह घोषणा होने के साथ ही एचएमडी ग्‍लोबल के स्‍वामित्‍व वाली नोकिया ने अपने नए फोन का आधिकारिक टीज़र जारी कर दिया। नोकिया का यह फोन है नोकिया 8110, यह फीचर फोन जल्‍द ही बाजार में उपलब्‍ध होगा।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:07 Jul 2018, 3:03 PM IST]
Nokia- India TV Paisa

Nokia

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो ने 5 जून को अपने जियो फोन में व्‍हाट्सएप की सुविधा देने की घोषणा कर सभी का चौंका दिया। कंपनी 15 अगस्‍त से अपने जियो फोन पर व्‍हाट्सएप के अलावा फेसबुक और यूट्यूब जैसे एप को रन करने की सुविधा दे रही है। लेकिन अगर आप मान रहे हैं कि जियो फोन ही एकमात्र फीचर फोन है जिस पर आप व्‍हाट्सएप का मजा ले सकते हैं तो आप सरासर गलत हैं। क्‍योंकि जियो फोन से जुड़ी यह घोषणा होने के साथ ही एचएमडी ग्‍लोबल के स्‍वामित्‍व वाली नोकिया ने अपने नए फोन का आधिकारिक टीज़र जारी कर दिया। नोकिया का यह फोन है नोकिया 8110, यह फीचर फोन जल्‍द ही बाजार में उपलब्‍ध होगा। यह फोन 4जी नेटवर्क सपोर्ट करता है। साथ ही आप इस फोन पर व्‍हाट्सएप का भी मजा ले सकते हैं।

नोकिया ने इस फोन को मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2018 में लॉन्च किया था। यह फोन काईओएस पर आधारित है। काईओएस ही जियो फोन में भी दिया गया है। इसमें यूज़र को गूगल असिस्टेंट, गूगल सर्च और गूगल मैप्स जैसे ऐप का एक्सेस मिलता है। इसमें अभी व्हाट्सऐप के लिए सपोर्ट नहीं है, लेकिन फोन के लिए यह ऐप जल्द आएगा।

जियो फोन के लॉन्‍च होते ही एचएमडी ग्‍लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने ट्वीट किया, "Oh look, WhatsApp on KaiOS! Looking forward to going [banana]s!" इस ट्वीट को देखकर कहा जा सकता है कि नोकिया का फोन भी जल्‍द व्‍हाट्सएप से लैस होगा। जियो फोन की बात करें तो भारत में इस फोन के 2.5 करोड़ सब्सक्राइबर हैं। अभी न तो जियो और न ही नोकिया ने स्‍पष्‍ट किया है कि उनके फोन पर व्‍हाट्सएप काम कैसे करेगा।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नोकिया का यह फोन डुअल सिम फीचर के साथ आता है। इसमें 2.45 इंच क्यूवीजीए डिस्प्ले है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 240x320 पिक्सल का है। फोन में 1.1 गीगाहर्ट्ज़ डुअल-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 205 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 512 एमबी की रैम है। वहीं इसमें 4 जीबी की स्‍टोरेज दिया गया है। फोन में रियर कैमरा 2 मेगापिक्सल का है।

Web Title: जियो फोन के बाद अब नोकिया 8110 फीचर फोन में भी मिलेगा व्‍हाट्सएप, कंपनी ने की घोषणा
Write a comment