1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. शाओमी बना रही है भारत के लिए एक खास स्‍मार्टफोन, स्‍नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से होगा लैस

शाओमी बना रही है भारत के लिए एक खास स्‍मार्टफोन, स्‍नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से होगा लैस

चीनी स्‍मार्टफोन कंपनी शाओमी नए-नए व इन्‍नोवेटिव फीचर्स वाले स्‍मार्टफोन के जरिये भारतीय बाजार में अपनी बादशाहत कायम रखने में जुटी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 12, 2018 15:45 IST
xiaomi- India TV Paisa
Photo:XIAOMI

xiaomi

नई दिल्‍ली। चीनी स्‍मार्टफोन कंपनी शाओमी नए-नए व इन्‍नोवेटिव फीचर्स वाले स्‍मार्टफोन के जरिये भारतीय बाजार में अपनी बादशाहत कायम रखने में जुटी है। अपनी बाजान नेतृत्‍व क्षमता को और मजबूत बनाने के क्रम में अब कंपनी एक ऐसा स्‍मार्टफोन बनाने में जुटी है, जो केवल भारत के लिए होगा। यह स्‍मार्टफोन स्‍नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस होगा, इसका कोड नाम बेरीलिअम रखा गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि शाओमी इस स्‍मार्टफोन को खासतौर पर भारतीय यूजर्स को ध्‍यान में रखकर विकसित कर रही है।

स्‍नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ शाओमी ने अभी तक केवल चार फोन ही लॉन्‍च किए हैं, जिसमें मी8, मी8 एक्‍सप्‍लोरर एडिशन, मी मिक्‍स 2एस और ब्‍लैक शार्क शामिल हैं। इनमें से कोई भी फोन अभी तक भारत में उपलब्‍ध नहीं कराया गया है। अब देखना होगा कि इस नए फोन की मदद से शाओमी कोई नया रिकॉर्ड बना पाती है या नहीं।

हालांकि अभी तक शाओमी ने इस नए खास फोन के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन इसके बारे में लीक हुई जानकारियों के आधार पर कुछ अनुमान जरूर लगाए जा रहे हैं। सबसे पहले मार्च में फर्मवेयर फाइल्‍स ने इसके बारे में जानकारी लीक की थी। इसके बाद फंकीहुवावे ने भी इसके बारे में जानकारी दी। इस नए स्‍मार्टफोन के दो वेरिएंट होने की बात सामने आई है, जिसमें एक का नाम बेरीलिअम और दूसरे का नाम बेरीलिअम ग्‍लोबल रखा गया है। बेरीलिअम फोन स्‍नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और एंड्रॉयड 8.1 पर आधारित मीयूआई के साथ आएगा।

लीक के मुताबिक इस फोन में नॉच वाला 18:9 एलसीडी डिस्‍प्‍ले होगा और इसमें फ‍िंगरप्रिंट सेंसर भी होगा। इसमें ऑ‍प्‍टीकल जूम सपोर्ट के साथ डुअल रिअर कैमरा सेटअप होगा। शाओमी ने समें एनएफसी कनेक्‍टीविटी फीचर भी जोड़ा है। इसकी बैटरी बहुत दमदार होगी, इसकी क्षमता 4000 एमएएच हो सकती है। अभी तक इन फोन के बारे में कोई ठोस जानकारी पता नहीं चली है, इसलिए अभी ये सब अनुमान पर आधारित है। 

 

Write a comment