1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. फ्री Wi-Fi पाने के लिए 73% भारतीय अपनी निजी सूचनाएं उपलब्‍ध कराने को हैं तैयार, नॉर्टन की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

फ्री Wi-Fi पाने के लिए 73% भारतीय अपनी निजी सूचनाएं उपलब्‍ध कराने को हैं तैयार, नॉर्टन की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

एक अध्ययन में सामने आया है कि यदि उन्हें हाई स्‍पीड फ्री Wi-Fi सेवा मिले तो करीब 73% लोग उसके लिए अपनी निजी जानकारी साझा करने में भी कोई गुरेज नहीं करेंगे।

Manish Mishra [Published on:19 Jul 2017, 9:42 AM IST]
फ्री Wi-Fi पाने के लिए 73% भारतीय अपनी निजी सूचनाएं उपलब्‍ध कराने को हैं तैयार, नॉर्टन की रिपोर्ट में हुआ खुलासा- India TV Paisa
फ्री Wi-Fi पाने के लिए 73% भारतीय अपनी निजी सूचनाएं उपलब्‍ध कराने को हैं तैयार, नॉर्टन की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

नई दिल्ली भारत में बड़ी संख्या में लोगों को हाई स्‍पीड Wi-Fi उपयोग करने को नहीं मिलता। ऐसे में एक अध्ययन में सामने आया है कि यदि उन्हें हाई स्‍पीड फ्री Wi-Fi की सेवा मिले तो करीब 73% लोग उसके लिए अपनी निजी जानकारी साझा करने में भी कोई गुरेज नहीं करेंगे। एंटीवायरस बनाने वाली सॉफ्टवेयर कंपनी नॉर्टन ने अपनी Wi-Fi रिस्‍क रिपोर्ट में कहा है कि अब सेवाओं को चुनने में भी फ्री Wi-Fi एक बड़ा मापदंड बनता जा रहा है। करीब 82% लोग होटल चुनने, 67% परिवहन सेवा चुनने, 64% विमानन सेवा चुनने और 62% रेस्तरां इत्यादि चुनने में इस विकल्प को तरजीह देते हैं।

यह भी पढ़ें : बढ़ने वाला है आपका मोबाइल बिल, एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन ने IUC चार्ज डबल करने का बनाया दबाव

रिपोर्ट में कहा गया है कि सर्वेक्षण में शामिल 51% भारतीयों ने माना कि Wi-Fi क्षेत्र में आने के बाद इंटरनेट से जुड़ने के लिए वह कुछ मिनट का इंतजार भी नहीं कर पाते हैं। करीब 19% लोगों का कहना है कि फ्री Wi-Fi के लिए वह अपने निजी ई-मेल और संपर्क सूची को साझा करने के लिए तैयार हैं वहीं 22% इस सेवा के लिए अपने निजी फोटो भी साझा करने को तैयार हैं।

यह भी पढ़ें : इनकम टैक्‍स रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख है नजदीक, बिना फॉर्म 26AS देखे न उठाएं ये कदम

रोचक तथ्य यह है कि करीब 74% लोगों का मानना है कि सार्वजनिक Wi-Fi सेवा का उपयोग करने के दौरान उनकी निजी जानकारी सुरक्षित रहती है।

Web Title: फ्री Wi-Fi पाने के लिए 73% भारतीय निजी सूचनाएं देने को तैयार
Write a comment