1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. अमेरिका में 50 प्रतिशत लोग हैं व्‍हाट्सएप के स्वामित्व से अनजान, सर्वे में हुआ खुलासा

अमेरिका में 50 प्रतिशत लोग हैं व्‍हाट्सएप के स्वामित्व से अनजान, सर्वे में हुआ खुलासा

पिछले छह महीनों से व्‍हाट्सएप का इस्तेमाल करने वाले करीब 50 प्रतिशत अमेरिकियों को पता ही नहीं है कि इसका स्वामित्व किसके पास है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 19, 2018 17:30 IST
whatsapp- India TV Paisa
Photo:WHATSAPP

whatsapp

सैन फ्रांसिस्को। हालांकि यह सुनने में थोड़ा विचित्र लगता है, लेकिन पिछले छह महीनों से व्‍हाट्सएप का इस्तेमाल करने वाले करीब 50 प्रतिशत अमेरिकियों को पता ही नहीं है कि इसका स्वामित्व किसके पास है। निजता की सुरक्षा करने वाले अमेरिकी सर्च इंजन डकडकगो के सर्वेक्षण के मुताबिक, अमेरिका के केवल 50.42 प्रतिशत नागरिकों को ही पता है कि व्‍हाट्सएप का मालिकाना हक फेसबुक के पास है।

सर्वेक्षण में कहा गया है कि रैंडमली 1,297 अमेरिकी वयस्कों (जो केवल डकडकगो के यूजर्स नहीं थे) का चयन किया गया और उनकी डेमोग्रामी अमेरिका के सामान्य वयस्क आबादी जैसी ही थी और 16 अगस्त, 2018 को उनका सर्वेक्षण किया।  

सर्वेक्षण में आगे बताया गया कि उनमें से करीब आधे लोगों, जिन्होंने पिछले छह माह में व्‍हाट्सएप का इस्तेमाल किया था, को पता ही नहीं था कि व्‍हाट्सएप की मालिक फेसबुक है।

इस सर्वेक्षण से यह भी पता चला कि पिछले छह महीनों में वेज एप का इस्तेमाल करने वाले वयस्कों को यह भी पता नहीं है कि इस एप का स्वामित्व गूगल के पास है। वेज एक प्रसिद्ध जीपीएस नेविगेशन एप है।

Write a comment