1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. स्‍मार्टफोन से प्रोफेशनल फोटो खींचना हो जाएगा आसान, Xiaomi ला रहा है दुनिया का पहला 108MP कैमरा फोन

स्‍मार्टफोन से प्रोफेशनल फोटो खींचना हो जाएगा आसान, Xiaomi ला रहा है दुनिया का पहला 108MP कैमरा फोन

एमआईयूआई के मी गैलरी एप ने चार 108 मेगापिक्सल कैमरा स्मार्टफोन के कोडनेम का खुलासा किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 04, 2019 14:40 IST
4 Upcoming Xiaomi phones to sport 108MP cameras- India TV Paisa
Photo:4 UPCOMING XIAOMI PHONES

4 Upcoming Xiaomi phones to sport 108MP cameras

बीजिंग। चीन की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी को लेकर पहले खुलासा हुआ था कि कंपनी एक ऐसे स्‍मार्टफोन पर काम कर रही है, जिसमें सैमसंग का 108 मेगापिक्‍सल आईएसओसेल ब्राइट एचएमएक्‍स कैमरा सेंसर होगा। लेकिन अब एक नई रिपोर्ट से यह खुलासा हुआ है कि कंपनी 108 मेगापिक्‍सल कैमरा के साथ एक नहीं बल्कि चार नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की तैयारी में है।

एक्‍सडीए डेवलपर्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि एमआईयूआई के मी गैलरी एप के जरिये शाओमी के आने वाले 108 मेगापिक्‍सल कैमरा स्‍मार्टफोन के बारे में जानकारी मिली है।

एमआईयूआई के मी गैलरी एप ने चार 108 मेगापिक्‍सल कैमरा स्‍मार्टफोन के कोडनेम का  खुलासा किया है। ये कोडनेम हैं Tucana, draco, umi और cmi। हालांकि आने वाले इन नए स्‍मार्टफोन के अन्‍य किसी स्‍पेसिफ‍िकेशंस के बारे में कोई जानकारी अभी तक नहीं दी गई है।

इसके अलावा, रिपोर्ट में इस बात से इनकार किया गया है कि मी मिक्‍स 4 108 मेगापिक्‍सल कैमरा के साथ आने वाले 4 फोन में शामिल नहीं है। पहले ऐसी खबरें सामने आई थीं कि 108 मेगापिक्‍सल कैमरा के साथ आने वाले 4 फोन में से एक फोन मी मिक्‍स 4 हो सकता है।

सैमसंग ने पहले ही आईएसओसेल ब्राइट एचएमएक्‍स कैमरा सेंसर का उत्‍पादन बड़े स्‍तर पर शुरू कर दिया है। आने वाला यह सेंसर 12032x9024 पिक्‍सल के रेजोल्‍यूशन के साथ 108 मेगापिक्‍सल ग्रेड फोटो को कैप्‍चर करने में सक्षम होगा। इस सेंसर में अपने पूर्ववर्ती 64 मेगापिक्‍सल के समान ही 0.8 माइक्रोमीटर पिक्‍सल साइज भी होगा।

Write a comment