1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सैमसंग लॉन्‍च करेगी 4 कैमरों वाला गैलेक्सी ए9 स्मार्टफोन, मार्च में उतारेगी पहला फोल्‍डेबल फोन

सैमसंग लॉन्‍च करेगी 4 कैमरों वाला गैलेक्सी ए9 स्मार्टफोन, मार्च में उतारेगी पहला फोल्‍डेबल फोन

सैमसंग इंडिया इसी महीने 4 कैमरों वाला गैलेक्सी ए9 स्मार्टफोन लॉन्च करेगी, जिसकी कीमत काफी प्रतिस्पर्धी होगी,

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:13 Nov 2018, 12:06 PM IST]
samsung A9- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG A9

samsung A9

नई दिल्ली। सैमसंग इंडिया इसी महीने 4 कैमरों वाला गैलेक्सी ए9 स्मार्टफोन लॉन्‍च करेगी, जिसकी कीमत काफी प्रतिस्पर्धी होगी, ताकि प्रीमियम खंड में सबसे ज्यादा बिकनेवाले वनप्लस 6टी फोन को टक्कर दे सके। उद्योग से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी।  

प्रीमियम खंड का यह स्मार्टफोन दो वेरिएंट्स में लॉन्‍च किया जाएगा, पहला 6जीबी रैम व 128जीबी रोम और दूसरा 8जीबी रैम व 128जीबी रोम में होगा। दोनों ही वेरिएंट्स को 512जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। इस डिवाइस के पिछले चार कैमरों में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइस सेंसर, 24 मेगापिक्सल का मुख्य सेंसर, 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 10 मेगापिक्सल का टेलीफोन सेंसर शामिल है। गैलेक्सी ए9 में 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले होगा, जो अधिक चौड़ा होगा।

इस डिवाइस में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ एर्गोनॉमिक डिजायन और 3डी ग्लास-कर्व्‍ड बैक दिया गया है। सैमसंग ने इस फोन को पिछले महीने मलेशिया में दुनिया भर के लिए लॉन्‍च किया था।

सैमसंग पहला फोल्डेबल फोन मार्च में उतारेगी

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्च में लॉन्‍च करने की योजना बनाई है, इसके साथ ही कंपनी पांचवीं पीढ़ी (5जी) के नेटवर्क-संचालित गैलेक्सी एस10 स्मार्टफोन भी लॉन्‍च करेगी। सूत्रों के मुताबिक, दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज ने फरवरी में फ्लैगशिप गैलेक्सी एस10 स्मार्टफोन पर से परदा हटाने की योजना बनाई है। इसके साथ मार्च में कंपनी फोल्डेबल गैलेक्सी एफ फोन, गैलेक्सी एस10 का एक और संस्करण लॉन्‍च करेगी।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष और कंपनी के मोबाइल कारोबार के प्रमुख कोह डोंग-जिन ने पिछले हफ्ते कहा था कि कंपनी 2019 की पहली छमाही में एक फोल्डेबल स्मार्टफोन उतारेगी। सैमसंग आगामी फरवरी में होनेवाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में फोल्डेबल स्मार्टफोन को प्रदर्शित करेगी, उसके बाद मार्च में इसे आधिकारिक रूप से लॉन्‍च कर दिया जाएगा। बहुप्रतीक्षित फोल्डेबल स्मार्टफोन के हालांकि 5जी को सपोर्ट करने की उम्मीद नहीं है।

हालांकि अभी तक फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत का निर्धारण नहीं किया गया है, लेकिन उद्योग सूत्रों का कहना है कि इसकी कीमत 20 लाख वॉन (1,770 डॉलर) हो सकती है। इस फोन की इतनी ऊंची कीमत होने के कारण इसकी सीमित बिक्री का ही अनुमान लगाया गया है।

Web Title: 4-camera Samsung Galaxy A9 set for launch, release its first foldable smartphone in March | सैमसंग लॉन्‍च करेगी 4 कैमरों वाला गैलेक्सी ए9 स्मार्टफोन, मार्च में उतारेगी पहला फोल्‍डेबल फोन
Write a comment