1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. यूट्यूब पर देख सकेंगे केबल टेलीविजन चैनल्स, अगले साल शुरू होगी अनप्लग्ड सर्विस

यूट्यूब पर देख सकेंगे केबल टेलीविजन चैनल्स, अगले साल शुरू होगी अनप्लग्ड सर्विस

यूट्यूब ऑनलाइन टीवी सेगमेंट में एंट्री लेने की तैयारी कर रहा है। कंपनी इंटरनेट पर दर्शकों के लिए केबल टेलीविजन चैनल सर्विस शुरू करने की योजना बनाई है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: May 05, 2016 12:43 IST
यूट्यूब पर देख सकेंगे केबल टेलीविजन चैनल्स, अगले साल शुरू होगी अनप्लग्ड सर्विस- India TV Paisa
यूट्यूब पर देख सकेंगे केबल टेलीविजन चैनल्स, अगले साल शुरू होगी अनप्लग्ड सर्विस

सैन फ्रांसिस्को। यूट्यूब ऑनलाइन टीवी सेगमेंट में एंट्री लेने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए कंपनी इंटरनेट पर दर्शकों के लिए केबल टेलीविजन चैनल सर्विस शुरू करने की योजना बनाई है जो शुल्क आधारित होगी। ब्लूमबर्ग की खबर के मुताबिक यूट्यूब अनप्लग्ड के नाम से एक सर्विस शुरू करने की दिशा में तेजी से काम कर रहा है। कंपनी इस सर्विस को अगले साल की शुरूआत में पेश कर सकती है।

ब्लूमबर्ग की खबर के मुताबिक यूट्यूब के कार्यकारियों ने वायाकॉम, एनबीसी यूनिवर्सल और ट्वेंटी- फर्स्ट सेंचुरी फॉक्स जैसी बड़ी मीडिया कंपनियों के साथ इस योजना के बारे में बातचीत की है। हालांकि, अभी उसे किसी कार्यक्रम का प्रसारण अधिकार नहीं मिला है। यूट्यूब, एल्फाबेट की स्वामित्व वाली गूगल की इकाई है जिसे दर्शक और आय के लिहाज सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक यूट्यूब इस प्रोजेक्ट पर 2012 से काम कर रहा है। डिश, सोनी और अब हूलू के बाजार में आने के बाद कंपनी इसे जल्द से जल्द लॉन्च करना चाहती है।

तस्वीरों में देखिए 4जी इंटरनेट प्लान के बारे में

4G data plans

Untitled-1 (2)IndiaTV Paisa

Capture2 (3)IndiaTV Paisa

Capture3 (4)IndiaTV Paisa

Capture4IndiaTV Paisa

गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने पिछले हफ्ते अल्फाबेट के शेयरधारकों को एक पत्र में लिखकर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि हम यूट्यूब फैन्स को अधिक विकल्प देना चाहते हैं। पिचाई ने कहा कि हमने इसके लिए बच्चों के लिए यूट्यूब किड्स एप लॉन्च कर चुके हैं और यूट्यूब रेड सब्सक्रिप्शन सर्विस भी प्रदान कर रहे हैं।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban