1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिलायंस जियो ने पेश किया एक स्‍पेशल ऑफर, आप कमा सकते हैं इससे 50 हजार रुपए महीना तक

रिलायंस जियो ने पेश किया एक स्‍पेशल ऑफर, आप कमा सकते हैं इससे 50 हजार रुपए महीना तक

मुकेश अंबानी की यह कंपनी अपने ग्राहकों को एक स्‍पेशल ऑफर भी दे रही है, जिसके जरिये वे घर बैठे हर महीने 20 हजार रुपए से लेकर 50 हजार रुपए तक कमा सकते हैं।

Written by: Abhishek Shrivastava [Published on:24 Mar 2018, 1:29 PM IST]
Reliance jio- India TV Paisa

Reliance jio

नई दिल्‍ली। हम सब अच्‍छी तरह से अब यह समझ चुके हैं कि टेलीकॉम इंडस्‍ट्री में अपना सिक्‍का जमाए रखने के लिए रिलायंस जियो किस तरह की रणनीति अपना रही है। जियो ने फ्री कॉलिंग और सस्‍ते डाटा के साथ ही साथ 4जी स्‍मार्टफोन पर भारी डिस्‍काउंट के जरिये बहुत कम समय में बहुत बड़ा यूजर्स बेस तैयार कर लिया है। लेकिन क्‍या आपको पता है कि मुकेश अंबानी की यह कंपनी अपने ग्राहकों को एक स्‍पेशल ऑफर भी दे रही है, जिसके जरिये वे घर बैठे हर महीने 20 हजार रुपए से लेकर 50 हजार रुपए तक कमा सकते हैं।

कोटक इंस्‍टीट्यूशनल इक्विटीज द्वारा जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक जिस तेजी से जियो के यूजर्स बढ़ रहे हैं कंपनी को उसके मुताबिक अपने नेटवर्क को भी बढ़ाने और मजबूत करने की जरूरत पड़ रही है। जिस हिसाब से देश में डाटा उपभोग बढ़ रहा है उसे देखते हुए नेटवर्क को सुदृढ़ करने की जरूरत हर कंपनी को पड़ रही है।

जियो अपने ग्राहकों को अच्‍छी डाटा स्‍पीड उपलब्‍ध कराना चाहती है इसलिए कंपनी पूरे देश में लगभग 45,000 नए जियो टॉवर लगाने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने ऐसे लोगों से आवेदन आमंत्रित किए हैं जो अपनी खाली पड़ी जमीन या छत टॉवर लगाने के लिए किराये पर देना चाहते हैं।

रिलायंस जियो ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि चूंकि रिलायंस जियो यूजर्स को डाटा स्‍पीड और नेटवर्क समस्‍या से जूझना पड़ रहा है, इसलिए रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड ने पूरे देश में 6000 नए टॉवर लगाने का फैसला किया है। प्‍लॉट, रूफटॉप, कृषि भूमि और बाजार आदि स्‍थानों पर मोबाइल टॉवर स्‍थापना के लिए कंपनी जल्‍द ही दिशा-निर्देश जारी करेगी।  

जियो के यूजर्स की संख्‍या अब 16 करोड़ से अधिक हो गई है और प्रतिदनि इसमें इजाफा हो रहा है, इसे देखते हुए रिलायंस जियो ने पहले घोषणा की थी कि वो जियो नेटवर्क की गुणवत्‍ता सुधारने के लिए पूरे देशभर में 65,000 टॉवर्स लगाएगी। इसलिए यूजर्स अपनी बिल्डिंग, गांव, प्‍लॉट और कृषि भूमि पर जियो टॉवर लगवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी जमीन, गांव, तहसील या जिले आदि की जानकारी देनी होगी।

जियो 4जी टॉवर का मासिक किराया अलग-अलग स्‍थानों के लिए अलग-अलग होगा। यदि आप ग्रामीण इलाके से हैं तो आपको 20 से 30 हजार रुपए प्रति माह किराया मिलेगा और इसके लिए कंपनी के साथ न्‍यूनतम 15 साल का अनुबंध करना होगा। वहीं अगर टॉवर शहरी इलाके में लगाया जाता है तो वहां मासिक किराया 35 हजार से 50 हजार रुपए प्रति माह तक हो सकता है।

रिलायंस जियो का टॉवर लगाने के लिए कम से कम 2000 वर्ग फुट के प्‍लॉट या जमीन की आवश्‍यकता है। रूफटॉप टॉवर के लिए 500 वर्ग फुट जगह की आवश्‍यकता होगी। जियो 4जी टॉवर के लिए जमीन किराये पर देने के लिए आवेदन करने हेतु जल्‍द ही प्रमुख शहरों में फॉर्म उपलब्‍ध कराए जाएंगे।

देश की सबसे बड़ी टॉवर कंपनी इंडस टॉवर ने भी अपनी वेबसाइट पर जमीन किराये पर देने के लिए एक अलग से टैग बनाया है, जहां जमीन या बिल्डिंग मालिक अपनी जानकारी अपलोड कर सकते हैं। कंपनी जरूरत पड़ने पर उनसे संपर्क करेगी।  4जियो टॉवर लगवाने के लिए दिए जाने वाले आवेदन फॉर्म के साथ आपको जमीन के दस्‍तावेज, मालिक की वैध आईडी, जमीन मालिक का अभिरुचि पत्र, नगर निगम या नगर पंचायत से अनापत्ति प्रमाण पत्र, ताजा भूमि सर्वेक्षण रिपोर्ट भी जमा कराना होगा।

Web Title: रिलायंस जियो ने पेश किया एक स्‍पेशल ऑफर, आप कमा सकते हैं इससे 50 हजार रुपए महीना तक
Write a comment
the-accidental-pm-300x100