1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. उत्तर प्रदेश मंत्रिमण्डल ने दी GST बिल के ड्राफ्ट को मंजूरी, आगामी सत्र में होगा पारित

उत्तर प्रदेश मंत्रिमण्डल ने दी GST बिल के ड्राफ्ट को मंजूरी, आगामी सत्र में होगा पारित

उत्तर प्रदेश मंत्रिमण्डल ने GST बिल के ड्राफ्ट को मंजूरी दे दी। इसे राज्य विधानमण्डल के 15 मई से शुरू होने वाले सत्र में पारित कराया जाएगा।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Published on: May 02, 2017 12:49 IST
उत्तर प्रदेश मंत्रिमण्डल ने दी GST बिल के ड्राफ्ट को मंजूरी, आगामी सत्र में होगा पारित- India TV Paisa
उत्तर प्रदेश मंत्रिमण्डल ने दी GST बिल के ड्राफ्ट को मंजूरी, आगामी सत्र में होगा पारित

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश मंत्रिमण्डल ने वस्तु एवं सेवा कर बिल (GST) के ड्राफ्ट को मंजूरी दे दी। इसे राज्य विधानमण्डल के 15 मई से शुरू होने वाले सत्र में पारित कराया जाएगा। प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमण्डल की बैठक में लिये गये निर्णयों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कैबिनेट ने जीएसटी विधेयक के प्रारूप को मंजूरी दे दी। इसे आगामी 15 मई से शुरू हो रहे विधानमण्डल सत्र में पारित कराया जाएगा।

GST लागू होने से बढ़ेगी राज्य की आय

उन्होंने बताया कि जीएसटी लागू होने से प्रदेश में राजस्व बढ़ने की सम्भावना है। अगर इसकी वजह से किसी भी प्रकार राजकोष पर भार भी पड़ता है तो केन्द्र सरकार अगले पांच साल तक उसकी भरपाई कराएगी। हालांकि, पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे से बाहर रखा गया है। यह भी पढ़े:1 जुलाई से GST लागू होने का रास्‍ता हुआ साफ, राज्‍य सभा ने बिना संशोधन के पारित किए चारों विधेयक

मंत्रिमंडल ने दी नई तबादला नीति को मंजूरी

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv