1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. यस बैंक को मिली लंदन, सिंगापुर में ऑफि‍स खोलने की मंजूरी, अंतरराष्‍ट्रीय व्‍यापार में करेगा मदद

यस बैंक को मिली लंदन, सिंगापुर में ऑफि‍स खोलने की मंजूरी, अंतरराष्‍ट्रीय व्‍यापार में करेगा मदद

निजी क्षेत्र के यस बैंक को सिंगापुर और लंदन में प्रतिनिधि कार्यालय खोलने की अनुमति भारतीय रिजर्व बैंक से मिल गई है। इससे बैंक इन जगहों पर भारतीय समुदाय के कारोबार और अंतरराष्ट्रीय व्यापार में मदद कर पाने में सक्षम होगा।

Edited by: India TV Paisa Desk [Updated:20 Apr 2018, 2:00 PM IST]
yes bank - IndiaTV Paisa

yes bank

 

मुंबई। निजी क्षेत्र के यस बैंक को सिंगापुर और लंदन में प्रतिनिधि कार्यालय खोलने की अनुमति भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से मिल गई है। इससे बैंक इन जगहों पर भारतीय समुदाय के कारोबार और अंतरराष्ट्रीय व्यापार में मदद कर पाने में सक्षम होगा।  

बैंक ने लंदन और सिंगापुर में प्रतिनिधि कार्यालय खोलने की घोषणा ऐसे समय में की है, जब पंजाब नेशनल बैंक में करीब 13,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आने के बाद अधिकतर सरकारी बैंक अपने विदेश कारोबार की समीक्षा कर रहे हैं। 

यह मामला सामने आने के बाद सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को अपनी विदेशी शाखाओं को बंद करने या उनका एकीकरण करने का निर्देश दिया है। वहीं रिजर्व बैंक ने ऋण गारंटी पत्र (लेटर ऑफ अंडरटेकिंग) को भी प्रतिबंधित कर दिया है।

बैंक के बयान में कहा गया है कि यस बैंक की अंतरराष्ट्रीय मौजूदगी में यह नए अध्याय होंगे। इससे पहले बैंक का एक प्रतिनिधि कार्यालय आबूधाबी में और एक शाखा गांधीनगर की गिफ्ट सिटी में अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र में भी है। बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी राणा कपूर ने कहा कि यह हमें प्रवासी भारतीय समुदाय के लिए हमारी वित्तीय सेवाओं को विविधीकृत और विस्तारित करने में मदद करेगा। 

Web Title: यस बैंक को मिली लंदन, सिंगापुर में ऑफि‍स खोलने की मंजूरी, अंतरराष्‍ट्रीय व्‍यापार में करेगा मदद
Write a comment