1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. यस बैंक ने वित्तीय 'सेहत' को लेकर फैलाई जा रही फर्जी खबरों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

यस बैंक ने वित्तीय 'सेहत' को लेकर फैलाई जा रही फर्जी खबरों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

पंजाब और महाराष्ट्र को आपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले का खुलासा होने के बाद से सोशल मीडिया पर यस बैंक को लेकर अफवाहों का बाजार गरम है। यस बैंक ने बैंक की वित्तीय सेहत को लेकर सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों और फर्जी खबरों के खिलाफ मुंबई पुलिस और साइबर सेल के पास शिकायत दर्ज कराई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 07, 2019 6:28 IST
Yes Bank- India TV Paisa

Yes Bank

नई दिल्ली। पंजाब और महाराष्ट्र को आपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले का खुलासा होने के बाद से सोशल मीडिया पर यस बैंक को लेकर अफवाहों का बाजार गरम है। यस बैंक ने बैंक की वित्तीय सेहत को लेकर सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों और फर्जी खबरों के खिलाफ मुंबई पुलिस और साइबर सेल के पास शिकायत दर्ज कराई है। बैंक ने रविवार को यह जानकारी दी। 

यस बैंक ने शेयर बाजार को बताया, 'बैंक ने व्हॉट्सएप और अन्य सोशल मीडिया मंचों पर उसकी वित्तीय स्थिति को लेकर प्रचारित की जा रही फर्जी खबरों और अफवाहों के खिलाफ मुंबई पुलिस और साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है।' बैंक ने फर्जी खबरों के उद्गम और शेयर 'बेचने वालों' का पता लगाने के लिए विशेषज्ञों की टीम गठित करने का एजेंसियों से आग्रह किया है। 

यस बैंक ने कहा, 'जमाकर्ताओं के मन में डर और हलचल पैदा करने के लिए पिछले दिनों कुछ शरारती तत्वों ने बैंक को लेकर विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर फर्जी जानकारियां और अफवाहें फैलाई हैं। ये संदेश जमाकर्ताओं, हितधारकों और आम जनता की नजरों में बैंक की छवि को खराब करने के इरादे से फैलाए जा रहे हैं।' बैंक अपने सभी बहुमूल्य हितधारकों के हितों की रक्षा करने के प्रतिबद्ध है। यस बैंक ने कहा, 'बैंक अपने भरोसेमंद ग्राहकों से अपील करता है कि वे बैंक के खिलाफ प्रसारित झूठी सूचनाओं से सावधान रहें और बेफिक्र रहे, क्योंकि बैंक की वित्तीय स्थिति पूरी तरह से सुरक्षित और मजबूत बनी हुई है।'  

उल्लेखनीय है कि फंसे कर्ज की समस्या से जूझ रहे यस बैंक की ओर से यह शिकायत ऐसे समय दर्ज कराई गई है जब प्रवर्तक कंपनी में अपनी हिस्सेदारी और शेयर घटाने में जुटे हैं। इसी साल अप्रैल महीने के अंत में आई एक रिपोर्ट के अनुसार निजी क्षेत्र के यस बैंक को मार्च में समाप्त वित्त वर्ष 2018-19 की चौथी तिमाही में 1,506.64 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। जबकि बैंक ने पिछले साल 2017-18 की चौथी तिमाही (जनवरी-मार्च) के दौरान एकल आधार पर 1,179.44 करोड़ रुपए का शुद्ध मुनाफा अर्जित किया था। बैंक ने नियामकीय सूचना में बताया है कि उसकी कुल आय पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के 7,163.95 करोड़ रुपए के मुकाबले मार्च 2019 में समाप्त चौथी तिमाही में बढ़कर 8,388.38 करोड़ रुपए हो गई।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban