1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Yes बैंक ने नए CEO की तलाश के लिए गठित किया सर्च पैनल, राणा कपूर के लिए मांगा एक्‍सटेंशन

Yes बैंक ने नए CEO की तलाश के लिए गठित किया सर्च पैनल, राणा कपूर के लिए मांगा एक्‍सटेंशन

निजी क्षेत्र के यस बैंक की बोर्ड मीटिंग मंगलवार को आयोजित हुई, जिसमें बैंक के नए सीईओ की तलाश के लिए एक सर्च पैनल गठित करने का फैसला किया गया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 25, 2018 20:05 IST
yes bank- India TV Paisa
Photo:YES BANK

yes bank

नई दिल्‍ली। निजी क्षेत्र के यस बैंक की बोर्ड मीटिंग मंगलवार को आयोजित हुई, जिसमें बैंक के नए सीईओ की तलाश के लिए एक सर्च पैनल गठित करने का फैसला किया गया। बोर्ड ने आरबीआई से मौजूदा सीईओ और एमडी राणा कपूर को 31 जनवरी 2019 के बाद एक्‍सटेंशन दिए जाने की भी मांग की है। उल्‍लेखनीय है कि बैंक के बोर्ड की यह बैठक आरबीआई के उस फैसले के बाद बुलाई गई थी, जिसमें केंद्रीय बैंक ने राणा कपूर को अगले तीन साल के लिए फि‍र से सीईओ और एमडी बनाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

राणा कपूर बैंक के संस्‍थापक सीईओ हैं और वह 2002 से लगातार इस पद पर बने हुए हैं। यस बैंक बोर्ड के सदस्‍यों ने राणा कपूर के लिए और समय मांगा है ताकि बदलाव को आसानी से सुनिश्चित किया जा सके। वहीं बैंक ने कपूर के उत्‍तराधिकारी की खोज के लिए एक सर्च और सिलेक्‍शन कमेटी का भी गठन कर दिया है।

बैंक ने अपने एक बयान में कहा है कि बोर्ड मीटिंग में यह फैसला किया गया है कि भारतीय रिजर्व बैंक से राणा कपूर को कम से कम 30 अप्रैल, 2019 तक का एक्‍सटेंशन दिया जाए, ताकि वित्‍त वर्ष 2018-19 के लिए ऑडिटेड वित्‍तीय लेखाजोखा को अंतिम रूप दिया जा सके।

बैंक ने कहा है कि नए सीईओ की खोज करने के लिए यह समय उसके लिए बहुत महत्‍वपूर्ण है, बैंक एक ऐसा सीईओ चाहता है तो यस बैंक और उसके कार्य करने की शैली के अनुकूल हो। यस बैंक ने सीनियर ग्रुप प्रेसिडेंट रजत मोंगा और पराले मंडल को कार्यकारी निदेशक नियुक्‍त करने का भी फैसला लिया है, जिनकी नियुक्ति आरबीआई की मंजूरी पर निर्भर होगी।

Write a comment