1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. शिल्‍पा शेट्टी बनीं याकुल्‍ट की ब्रांड अंबैस्‍डर, इनटेस्‍टाइन को स्‍वस्‍थ्‍य रखने का देगी संदेश

शिल्‍पा शेट्टी बनीं याकुल्‍ट की ब्रांड अंबैस्‍डर, इनटेस्‍टाइन को स्‍वस्‍थ्‍य रखने का देगी संदेश

संयुक्‍त उपक्रम याकुल्‍ट डैनोन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने बॉलीवूड अभिनेत्री शिल्‍पा शेट्टी कुंद्रा को अपना नया ब्रांड अंबैस्‍डर बनाया है।

Abhishek Shrivastava [Published on:28 Mar 2017, 4:12 PM IST]
शिल्‍पा शेट्टी बनीं याकुल्‍ट की ब्रांड अंबैस्‍डर, इनटेस्‍टाइन को स्‍वस्‍थ्‍य रखने का देगी संदेश- IndiaTV Paisa
शिल्‍पा शेट्टी बनीं याकुल्‍ट की ब्रांड अंबैस्‍डर, इनटेस्‍टाइन को स्‍वस्‍थ्‍य रखने का देगी संदेश

नई दिल्‍ली। जापान की याकुल्‍ट होंशा और फ्रांस के डैनोन ग्रुप की संयुक्‍त उपक्रम याकुल्‍ट डैनोन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने बॉलीवूड अभिनेत्री शिल्‍पा शेट्टी कुंद्रा को अपना नया ब्रांड अंबैस्‍डर बनाया है। शिल्‍पा शेट्टी देश में प्रोबायोटिक्‍स और याकुल्‍ट के स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी फायदों का प्रचार व प्रसार करेंगी।

याकुल्‍ट डैनोन इंडिया प्रा. लि. के मैनेजिंग डायरेक्‍टर मिनोरू शिमाडा ने कहा कि भारत में लोगों की सर्वांगीण सेहत में बढ़ती रुचि को देखते हुए आधारभू‍त पोषण के अलावा स्‍वास्‍थ्‍य लाभ उपलब्‍ध कराने वाले फंग्‍शनल फू्ड्स का कॉन्‍सेप्‍ट महत्‍वपूर्ण होता जा रहा है। पूरी दुनिया में 33 देशों के 3.5 करोड़ लोग इसका उपयोग कर रहे हैं। जापान, चीन और इंडोनेशिया में यह एक प्रतिष्ठित ब्रांड बन चुका है। भारत में प्रोबायोटिक्‍स के फायदों के बारे में सीमित जागरुकता के कारण यह कम लोकप्रिय है।

रोगमुक्‍त लंबे जीवन के लिए आंत का सेहतमंद होना बहुत ही जरूरी है और इसी बात को ध्‍यान में रखते हुए जापान के माइक्रोबायोलॉजिस्‍ट मिनोरू शिरोटा ने आंत को सेहतमंद बनाने और रोग प्रतिरोधकता को बढ़ाने वाले लैक्‍टोबेसिलस कासी स्‍ट्रेन शिरोटा (एलसीएस) प्रोबायोटिक बैक्टिरिया को सफलतापूर्वक अलग किया। बाद में इसे एक फर्मंटेड मिल्‍क ड्रिंक के रूप में 1935 में जापान में पेश किया गया।

भारत के लाइफस्‍टाइल संबंधी रोगों का शिकार होने और सेहत संबंधी समस्‍याओं जैसे असंतुलित डाइट, तनाव, अनिंद्रा, पर्याप्‍त शारीरिक गतिविधि, काम के अनियमित घंटे और अधूरे पोषण का खतरा बढ़ता जा रहा है।

Web Title: शिल्‍पा शेट्टी बनीं याकुल्‍ट की ब्रांड अंबैस्‍डर
Write a comment