1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. शाओमी 31 मई को लॉन्‍च करेगा Mi 8, लीक हुए ये चौंकाने वाले फीचर्स

शाओमी 31 मई को लॉन्‍च करेगा Mi 8, लीक हुए ये चौंकाने वाले फीचर्स

चाइनीज़ स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी 31 मार्च को अपना नया स्‍मार्टफोन एमआई8 लॉन्‍च करने जा रहा है। एमआईयूआई 10 से लैस यह कंपनी का पहला स्‍मार्टफोन होगा।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: May 25, 2018 15:46 IST
Xiaomi- India TV Paisa

Xiaomi

नई दिल्‍ली। चाइनीज़ स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी 31 मार्च को अपना नया स्‍मार्टफोन एमआई8 लॉन्‍च करने जा रहा है। एमआईयूआई 10 से लैस यह कंपनी का पहला स्‍मार्टफोन होगा। यह फोन चीन में आयोजित एक ईवेंट में लॉन्‍च किया जाएगा। फिलहाल कंपनी की ओर से इसके स्‍पेसिफिकेशंस से पर्दा नहीं उठाया गया है लेकिन हाल में आई लीक रिपोर्ट में इसके लगभग सभी प्रमुख स्‍पेसि‍फिकेशंस के बारे में खुलासा हो गया है।

चीन की एक वेबसाइट टेकीनाइज़ द्वारा ली जानकारी के मुताबिक फोन में 6.2 इंच का फुल एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्‍प्‍ले मिल सकता है।  इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 2280 x 1080 है। फोन का स्‍क्रीन आस्‍पेक्‍ट रेशियो 18:9 है। फोन में क्वालकोम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर मिल सकता है। फोन में 6 जीबी की रैम और 128 जीबी की इनबिल्‍ट स्‍टोरेज मिल सकती है। उम्मीद है कि यह स्मार्टफोन एक से ज्यादा स्टोरेज वेरिएंट ऑप्शन के साथ आएगा।

लीक में खुलासा हुआ है कि शाओमी एमआई 8 में डुअल रियर कैमरा सैटअप होगा। जिसमें एक कैमरा 20-मेगापिक्सल का और दूसरा 16-मेगापिक्सल का सेंसर हो सकताह है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। फोन में पावर बैकअप के लिए 3300 एमएएच की बैटरी मिल सकती है।

इसस पहले खबर मिली थी कि कंपनी अपने नए यूजर इंटरफेस MIUI 10 की घोषणा भी 31 मई को कर सकती है। माना जा रहा है कि शाओमी एमआई10 में कंपनी एमआईयूआई10 दे सकती है। यदि ऐसा हुआ तो एमआई8 एआईयूआई10 के साथ आने वाला कंपनी का पहला डिवाइस होगा।

इससे पहले माइड्राइवर्स की रिपोर्ट सामने आई थी। जिसमें बताया गया था कि एमआई8 में क्विक चार्जिंग फीचर मिल सकता है। इसके अलावा गिज्‍मो चाइना की रिपोर्ट के अनुसार एमआई8 में एडवांस थ्रीडी फेशियल रिकग्निशन या इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट रीडर फीचर के साथ आएगा।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: शाओमी 31 मई को लॉन्‍च करेगा Mi 8, लीक हुए ये चौंकाने वाले फीचर्स
Write a comment
ipl-2019