1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. हांगकांग स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर लिस्‍ट होते ही लुढ़के Xiaomi के शेयर्स, अमेरिका-चीन के ट्रेड वार से निवेशक हुए सतर्क

हांगकांग स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर लिस्‍ट होते ही लुढ़के Xiaomi के शेयर्स, अमेरिका-चीन के ट्रेड वार से निवेशक हुए सतर्क

भारत में सबसे अधिक मोबाइल फोन बेचने वाली चीनी कंपनी Xiaomi के लिए सोमवार का दिन सिर मुंडवाते ही ओले पड़ने जैसा रहा। आज ही Xiaomi के शेयर हांगकांग स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर लिस्‍ट हुए और ट्रेडिंग की शुरुआत के साथ ही इसमें 2.6% की गिरावट आई और यह 16.60 हांगकांग डॉलर पर कारोबार कर रहा था।

Manish Mishra Reported by: Manish Mishra
Published on: July 09, 2018 13:28 IST
Xiaomi shares fall in Hong Kong trading debut - India TV Paisa

Xiaomi shares fall in Hong Kong trading debut

नई दिल्‍ली। भारत में सबसे अधिक मोबाइल फोन बेचने वाली चीनी कंपनी Xiaomi के लिए सोमवार का दिन सिर मुंडवाते ही ओले पड़ने जैसा रहा। आज ही Xiaomi के शेयर हांगकांग स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर लिस्‍ट हुए और ट्रेडिंग की शुरुआत के साथ ही इसमें 2.6% की गिरावट आई और यह 16.60 हांगकांग डॉलर पर कारोबार कर रहा था। आपको बता दें कि इसका ऑफर प्राइस 17 हांगकांग डॉलर था। दिलचस्‍प बात यह है कि हांगकांग स्‍टॉक एक्‍सचेंज का संवेदी सूचकांक में जहां शुरुआती कारोबार के दौरान 1.3% की तेजी दर्ज की गई वहीं Xiaomi के शेयरों में 2.6 फीसदी की गिरावट देखने को मिली।

दोपहर तक Xiaomi के शेयर के दाम में कुछ सुधार हुआ और यह 16.98 हांगकांग डॉलर पर कारोबार कर रहा था। तकरीबन 2.3 अरब हांगकांग डॉलर के शेयरों की खरीद-बिक्री दर्ज की गई। हांगकांग स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर जिस शेयर में सबसे अधिक खरीद-बिक्री हुई, वह Xiaomi के ही थे। विशेषज्ञों का कहना है कि Xiaomi के शेयरों पर अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वार का असर पड़ा है। निवेशक अभी Xiaomi में निवेश करने से परहेज कर रहे हैं।

Xiaomi ने मॉर्गन स्‍टैनली को हांगकांग में ‘स्‍टैबिलाइजेशन मैनेजर’ के तौर पर नियुक्‍त किया है, ताकि अगर जरूरत पड़े तो यह शेयर की कीमतों को सपोर्ट करे।

हांगकांग स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर लिस्‍ट होने से पहले ग्रे मार्केट में Xiaomi के शेयरों का कारोबार आईपीओ प्राइस से 5% कम पर किया जा रहा था। ग्रे मार्केट में नये शेयरों की खरीद-बिक्री आधिकारिक रूप से ट्रेडिंग शुरू होने से पहले ही आरंभ हो जाता है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: हांगकांग स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर लिस्‍ट होते ही लुढ़के Xiaomi के शेयर्स, अमेरिका-चीन के ट्रेड वार से निवेशक हुए सतर्क
Write a comment
ipl-2019