1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. चाइनीज कंपनी श्याओमी का राजस्व 68 फीसदी बढ़ा, हाई-एंड स्‍मार्टफोन के अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में बनाएगी पैठ

चाइनीज कंपनी श्याओमी का राजस्व 68 फीसदी बढ़ा, हाई-एंड स्‍मार्टफोन के अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में बनाएगी पैठ

भारत जैसे कीमतों को लेकर संवेदनशील बाजार में स्मार्टफोन्स की मजबूत बिक्री से चीनी हैंडसेट निर्माता श्याओमी कॉर्प के राजस्व में साल-दर-साल आधार पर 68.3 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है, जोकि 6.6 अरब डॉलर रही।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:23 Aug 2018, 2:27 PM IST]
Xiaomi- India TV Paisa

Xiaomi

हांगकांग। भारत जैसे कीमतों को लेकर संवेदनशील बाजार में स्मार्टफोन्स की मजबूत बिक्री से चीनी हैंडसेट निर्माता श्याओमी कॉर्प के राजस्व में साल-दर-साल आधार पर 68.3 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है, जोकि 6.6 अरब डॉलर रही। हांगकांग में जुलाई में श्याओमी ने 4.7 अरब डॉलर का आईपीओ (प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम) जारी किया था। उसके बाद कंपनी पहली बार अपने नतीजे घोषित किए है, जिसमें 30 जून को खत्म हुई तिमाही के नतीजे जारी किए गए हैं।

कंपनी ने बताया कि साल की दूसरी तिमाही में उसके अंतर्राष्ट्रीय राजस्व में साल-दर-साल आधार पर 151.7 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है, जोकि उसके कुल राजस्व का 36.3 फीसदी रहा।

श्याओमी के संस्थापक, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी लेई जुन ने एक बयान में कहा कि श्याओमी अपने अनूठे बिजनेस मॉडल के साथ हाई-एंड स्मार्टफोन बाजार में अपनी पैठ बनाएगी और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अधिक से अधिक आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) उत्पाद लॉन्‍च करेगी, अपनी इंटरनेट सेवाओं का विस्तार करेगी और भविष्य में राजस्व वृद्धि के लिए मजबूत नींव रखेगी।

Web Title: चाइनीज कंपनी श्याओमी का राजस्व 68 फीसदी बढ़ा, हाई-एंड स्‍मार्टफोन के अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में बनाएगी पैठ
Write a comment
the-accidental-pm-300x100