1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. चीनी कंपनी Xiaomi भारत में बेचेगी इलेक्ट्रिक कार, पेमेंट्स बैंक खोलने की भी कर रही है तैयारी

चीनी कंपनी Xiaomi भारत में बेचेगी इलेक्ट्रिक कार, पेमेंट्स बैंक खोलने की भी कर रही है तैयारी

चीन की कंपनी Xiaomi भारत में सिर्फ मोबाइल फोन्‍स और दूसरे इलेक्‍ट्रॉनिक आयटम बेचने तक ही खुद को सीमित नहीं रखना चाहती है। Xiaomi का इरादा अब भारत में इलेक्ट्रिक व्‍हीकल्‍स बेचने और पेमेंट्स बैंक खोलने की है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: December 13, 2017 11:50 IST
Xiaomi- India TV Paisa
Xiaomi

नई दिल्‍ली। चीन की कंपनी Xiaomi (शाओमी) भारत में सिर्फ मोबाइल फोन्‍स और दूसरे इलेक्‍ट्रॉनिक आयटम बेचने तक ही खुद को सीमित नहीं रखना चाहती है। Xiaomi का इरादा अब भारत में इलेक्ट्रिक व्‍हीकल्‍स बेचने और पेमेंट्स बैंक खोलने की है। रजिस्‍ट्रार ऑफ कंपनी को Xiaomi द्वारा दाखिल किए गए दस्‍तावेजों के अनुसार, कंपनी भारत में परिवहन और परिवहन से जुड़े उपकरण बेचने की संभावना तलाश रही है। ये वाहन या उपकरण इलेक्ट्रिक भी हो सकते हैं और मैकेनिकल भी। कंपनी इनके कंपोनेट और स्‍पेयर पार्ट्स भी बेचना चाहती है।

इकॉनोमिक टाइम्‍स की एक रिपोर्ट के अनुसार, Xiaomi अन्‍य क्षेत्रों में भी कदम रखने की तैयारी कर रही है। दाखिल किए गए दस्‍तावेजों के अनुसार, कंपनी गैर-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (NBFC), पेमेंट्स बैंक, लीजिंग और फाइनेंसिंग, अन्‍य फाइनेंशियल सर्विसेज, पेमेंट गेटवे और सेट्लमेंट सिस्‍टम्‍स ऑपरेटर और मोबाइल वर्चुअल नेटवर्क ऑपरेटर्स के कारोबार में उतरना चाहती है।

Xiaomi भारत में अन्‍य प्रोडक्‍ट जैसे लैपटॉप, गेमिंग कंसोल, कंप्‍यूटर एसेसरीज, लाइफस्‍टाइल प्रोडक्‍ट और नेटवर्क इक्विपमेंट भी बेचना चाहती है। यही नहीं Xiaomi अपने मर्चेंडाइज जैसे कपड़े, खिलौने, बैकपैक्‍स और सूटकेस भी बनाने और बेचने की संभावनाएं तलाश रही है।

Write a comment