1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Xiaomi के एप के जरिए ले सकते हैं एक लाख रुपए तक का व्यक्तिगत कर्ज, जानिए पूरा तरीका

Xiaomi के एप के जरिए ले सकते हैं एक लाख रुपए तक का व्यक्तिगत कर्ज, जानिए पूरा तरीका

चीन की प्रौद्योगिकी एवं स्मार्ट फोन विनिर्माता कंपनी शियोमी ने अपना एप आधारित ऑनलाइन ऋण बाजार मंच 'मी क्रेडिट' भारतीय बाजार में मंगलवार को पेश किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 03, 2019 18:29 IST
शियोमी के एप के जरिए ले सकते हैं एक लाख रुपए तक का व्यक्तिगत कर्ज, जानिए पूरा तरीका - India TV Paisa

शियोमी के एप के जरिए ले सकते हैं एक लाख रुपए तक का व्यक्तिगत कर्ज, जानिए पूरा तरीका 

नयी दिल्ली। चीन की प्रौद्योगिकी एवं स्मार्ट फोन विनिर्माता कंपनी शियोमी ने अपना एप आधारित ऑनलाइन ऋण बाजार मंच 'मी क्रेडिट' भारतीय बाजार में मंगलवार को पेश किया है। इसके जरिए व्यक्ति आवेदन करके इससे जुड़ी वित्तीय सेवा कंपनियों से कुछ मिनट में एक लाख रुपए तक का व्यक्तिगत कर्ज प्राप्त कर सकते हैं। कंपनी ने भारत में आनलाइन रिण बाजार की विशाल संभावनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि अभी इस मंच से पांच कंपनियां जुड़ी हुई हैं। यह कंपनी का देश में दूसरा वित्तीय सेवा समाधान है। इससे पहले कंपनी मी पे पेश किया था। 

शियोमी के उपाध्यक्ष और शियोमी इंडिया के प्रबंध निदेशक मनु जैन ने दिल्ली में संवाददाताओं को बताया कि 'मी क्रेडिट एक विशेष रूप से तैयार किया गया आनलाइन ऋण बाजार है। इस पर पर्सनल लोन के अच्छे से अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। इस मंच से कोई एक लाख रूपए तक के कर्ज के सौदे किए जा सकते हैं। कर्ज मंजूरी प्रक्रिया में मात्र कुछ मिनट का समय लगता है। इस मंच से अभी आदित्य बिड़ला फाइनांस लिमिटेड, मनी व्यू, अर्लीसैलरी, जेस्टमनी और क्रेडिट विद्या, ये पांच गैर बैंकिंग और फिनटेक कंपनियां जुड़ी हुई हैं। 

भारत में इस तरह के मंच की संभावनाओं के बारे में उन्होंने कहा कि देश में आनलाइन कर्ज के लेनदेन का बाजार 2023 तक 70 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है। कंपनी ने सिबिल (क्रेडिट इन्फॉमेशन ब्यूरो इंडिया लिमिटेड) की एक रपट का उल्लेख करते हुए कहा है कि भारत में इस समय 1.9 करोड़ ग्राहकों के चार लाख करोड़ रुपए के बकाया ऋण चल रहे है। हर खाते में दो लाख रुपए का कर्ज बकाया है। यह आन लाइन ऋण बाजार की संभावनाएं दर्शाता है।

शियोमी के अधिकारियों ने बताया कि मी क्रेडिट से तीन से लेकर 18 माह तक के पर्सनल लोन हासिल किए जा सकते हैं। ये कर्ज व्यक्ति की सिबिल रेटिंग के आधार पर मंजूर किए जाते हैं। इसमें बीमारी, खरीदारी, शादी ब्याह, भ्रमण और पढ़ाई जैसे तमाम व्यक्तिगत काम के लिए कर्ज की सुविधा ली जा सकती है। जैन ने कहा कि कर्ज के लेनदेन का यह शत प्रतिशत डिजिटल अनुभव है।

Write a comment
bigg-boss-13