1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेरिका के साथ व्‍यापार युद्ध छिड़ने के बाद शी जिनपिंग ने कही ये बात, चीन की अर्थव्‍यवस्‍था में आई अनिश्चितता

अमेरिका के साथ व्‍यापार युद्ध छिड़ने के बाद राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग ने कही ये बात, चीन की अर्थव्‍यवस्‍था में आई अनिश्चितता

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने देश की अर्थव्यवस्ता में अनिश्चितता की बात को स्वीकार किया है

Edited by: India TV Paisa Desk [Updated:02 Nov 2018, 1:11 PM IST]
Xi Jinping- India TV Paisa
Photo:XI JINPING

Xi Jinping

बीजिंग। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने देश की अर्थव्यवस्ता में अनिश्चितता की बात को स्वीकार करते हुए गुरुवार को एक बैठक में चीन के उद्योगपतियों को कर दरें कम करने और अधिक वित्तपोषण के जरिये एक बार फिर से आश्वस्त करते हुए निजी निवेश को प्रोत्साहित करने पर जोर दिया है। 

अमेरिका के साथ व्यापार युद्ध, भारी कर्ज और मुद्रा कमजोर पड़ने से दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के वृद्धि गति खोने के संकेतों के बीच शी ने यह बैठक बुलाई थी।  

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के मुताबिक शी ने कहा कि हालांकि संपूर्ण तौर पर चीन की आर्थिक स्थिति स्थिर है लेकिन देश के आर्थिक विकास में अनिश्चितता स्पष्ट तौर पर बढ़ी है। गिरावट का दबाव बढ़ा है। कंपनियों को अधिक मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

इस साल कई बार निजी कंपनियों के लिए समर्थन व्यक्त कर चुके शी ने कॉरपोरेट करों में कमी और कंपनियों की धन की समस्या को दूर करने सहित कई नीतिगत सुझाव दिए। इस सप्ताह में यह दूसरी बैठक थी, जिसमें चीनी नेताओं ने देश की अर्थव्यवस्था को बचाने का संकल्प जताया है। 

Web Title: Xi Jinping admits uncertainty in China's economy | अमेरिका के साथ व्‍यापार युद्ध छिड़ने के बाद शी जिनपिंग ने कही ये बात, चीन की अर्थव्‍यवस्‍था में आई अनिश्चितता
Write a comment