1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 4 करोड़ रुपए में बिके 4 टायर, इसमें जड़े गए हैं हीरे और चढ़ा है 24 कैरट सोने का पानी

4 करोड़ रुपए में बिके 4 टायर, इसमें जड़े गए हैं हीरे और चढ़ा है 24 कैरट सोने का पानी

चार करोड़ रुपए में चार टायर बेचा गया है। कीमत सुनकर आपको हैरानी जरूर होगी लेकिन यह सच है। इसमें जड़े गए हैं हीरे और चढ़ा है 24 कैरट सोने का पानी

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: June 16, 2016 13:23 IST
World’s Most Expensive: 4 करोड़ रुपए में बिके 4 टायर, जड़े हैं हीरे और चढ़ा है 24 कैरट सोने का पानी- India TV Paisa
World’s Most Expensive: 4 करोड़ रुपए में बिके 4 टायर, जड़े हैं हीरे और चढ़ा है 24 कैरट सोने का पानी

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात में चार करोड़ रुपए में चार टायर बेचा गया है। कीमत सुनकर आपको हैरानी जरूर होगी लेकिन यह सच है। दुनिया के सबसे महंगे कार टायर को नॉन रेजिडेंट इंडियन (एनआरआई) के स्वामित्व वाली कंपनी जेड टायर्स ने बनाया है। इन टायर्स पर 24 कैरट सोने का पानी चढ़ा है और इसमें हीरे जड़े गए हैं। इन टायरों के सेट को गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में सबसे महंगे टायर सेट के रूप में स्थान दिया गया है।

पहली और इस तरह की एकमात्र टायर का सेट दुबई स्थित कंपनी जेड टायर्स ने बनाया है। इन टायर्स को इटली में दुनिया के सबसे एक्सक्लूसिव आर्टिसन ज्वैलर्स ने सजाया है। इन टायर्स पर सोने का पानी दुबई में चढ़ाया गया है। दुबई में लगे रेइफेन ट्रेड फेयर में 22 लाख दिरहम (6 लाख डॉलर या 4.01 करोड़ रुपए) में बेचा गया है। जेड टायर्स के संस्थापक हरजीव कांधारी अनिवासी भारतीय हैं और कंपनी इस रकम को ज़ेनिसेस फाउंडेशन (Zenises Foundation) को दान में देगी।

तस्वीरों में देखिए टायर्स

World's Most Expensive Tyres

1 (71) IndiaTV Paisa

6 (35) IndiaTV Paisa

4 (62) IndiaTV Paisa

2 (64) IndiaTV Paisa

5 (58) IndiaTV Paisa

हरजीव कांधारी ने कहा कि हमने हेमेशा कौशल और निष्ठा को बढ़ावा दिया है। यही वजह है कि हमारी कंपनी को पसंद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रमजान के पवित्र महीने की भावना को ध्यान में रखते हुए टायर बिक्री से मिलने वाले सभी पैसों (6 लाख डॉलर) को ज़ेनिसेस फाउंडेशन (Zenises Foundation) में दान दिया जाएगा। फाउंडेशन दुनिया भर में शिक्षा के सुधार के लिए काम करता है।

Write a comment