1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस ने पत्‍नी मैकेंजी को दिया सबसे महंगा तलाक, मिलेगी 2420 अरब रुपए की संपत्ति

दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस ने पत्‍नी मैकेंजी को दिया सबसे महंगा तलाक, मिलेगी 2420 अरब रुपए की संपत्ति

तलाक सहमति के मुताबिक 25 साल पुरानी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन में मैकेंजी की हिस्सेदारी 4 प्रतिशत रहेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 05, 2019 17:22 IST
Jeff Bezos- India TV Paisa
Photo:JEFF BEZOS

Amazon Founder Jeff Bezos

दुनिया के सबसे अमीर आदमी, अमेजन के संस्‍थापक जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी ने दुनिया के सबसे महंगे तलाक पर अपनी सहमति दे दी है। जेफ और मैकेंजी के बीच रिकॉर्ड 35 अरब डॉलर (लगभग 2420 अरब रुपए) के समझौते पर तलाक को लेकर सहमति बन गई है।  

तलाक सहमति के मुताबिक 25 साल पुरानी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन में मैकेंजी की हिस्‍सेदारी 4 प्रतिशत रहेगी। मैकेंजी ने वॉशिंगटन पोस्‍ट अखबार और स्‍पेस ट्रैवल कंपनी ब्‍लू ओरिजिन में अपनी हिस्‍सेदारी छोड़ने पर सहमति जताई है।

जेफ और मैकेंजी के बीच 35 अरब डॉलर राशि वाले इस समझौते ने फ्रांस में जन्‍मे अमेरिकी अरबपति एलेक वाइल्‍डेनस्‍टाइन और उनकी पत्‍नी जोसेलीन वाइल्‍डनेस्‍टीन के बीच 3.8 अरब डॉलर के तलाक समझौते को पीछे छोड़ दिया है।

इसी महीने ट्विटर ज्‍वॉइन करने वाली मैकेंजी ने अपने पहले और एकमात्र ट्विट में कहा है कि इस शादी को एक-दूसरे के सहयोग से खत्‍म करने के लिए में आभारी हूं। तलाक समझौते से पहले मैकेंजी की अमेजन में 16.3 प्रतिशत हिस्‍सेदारी थी। इसके साथ ही मैकेंजी ने वोटिंग के सारे अधिकार भी बेजोस को हस्‍तांतरि‍त कर दिए हैं।

जेफ बेजोस ने मैकेंजी से शादी करने के एक साल बाद 1994 में अमेजन की स्‍थापना की थी। मैकेंजी अमेजन की पहली कर्मचारी हैं और दोनों के चार बच्‍चे हैं। फोर्ब्‍स के मुताबिक बीते वर्ष अमेजन ने 232.8 अरब डॉलर (लगभग 16,010 अरब रुपए) का कारोबार किया और उनके परिवार ने 131 अरब डॉलर (9,109 अरब रुपए) की कमाई की।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv