1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रेलवे में 5 लाख करोड़ के निवेश से होगा कायाकल्प, विश्व बैंक करेगा भारतीय रेल की मदद

रेलवे में 5 लाख करोड़ के निवेश से होगा कायाकल्प, विश्व बैंक करेगा भारतीय रेल की मदद

रेलेवे के कायाकल्प के लिए विश्व बैंक अपनी सलाहकार सेवा मुहैया कराएगा। बैंक पहले भी ईस्टर्न डेडिकेटिड फ्रेट कॉरिडोर प्रोजेक्ट में वित्तीय सहायता दे चुका है।

Manoj Kumar [Published on:19 Jul 2017, 12:28 PM IST]
रेलवे में 5 लाख करोड़ के निवेश से होगा कायाकल्प, विश्व बैंक करेगा भारतीय रेल की मदद- India TV Paisa
रेलवे में 5 लाख करोड़ के निवेश से होगा कायाकल्प, विश्व बैंक करेगा भारतीय रेल की मदद

नई दिल्ली। भारतीय रेल का जल्दी की कायाकल्प हो सकता है। रेलवे को आधुनिक बनाने के लिए विश्व बैंक मदद करने जा रहा है। भारतीय रेल में होने वाले 5 लाख करोड़ रुपए के निवेश के लिए खाका तैयार करने में विश्व बैंक अपनी मदद देगा। अंग्रेजी समाचार पत्र इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक भारतीय रेल अलग-अलग एजेंसियों के निवेश की मदद से परिवहन, डिजिटाइजेशन, तकनीकी आधुनिकीकरण के साथ रेलवे विश्वविद्यालय और रेल टैरिफ अथॉरिटी बनाने की योजना है।

इस योजना के लिए विश्व बैंक अपनी सलाहकार सेवा मुहैया कराएगा। विश्व बैंक इससे पहले भी ईस्टर्न डेडिकेटिड फ्रेट कॉरिडोर प्रोजेक्ट में वित्तीय सहायता दे चुका है।

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि समय से काम पूरा करने और गुणवत्ता बनाए रखने के लिए विश्व बैंक की सेवा ली जा रही है। खुद रेल मंत्री सुरेश प्रभू ने रेलवे को आधुनिक बनाने के लिए खाका तैयार किया है जिसके तहत अगले 4 साल के दौरान रेलवे में करीब 5 लाख करोड़ रुपए का निवेश होना है। पहले साल इस प्रोजेक्ट में करीब 1.31 लाख करोड़ रुपए खर्च होंगे।

Web Title: रेलवे में 5 लाख करोड़ के निवेश से होगा कायाकल्प
Write a comment